icon

Paris Olympics 2024: स्‍वप्निल कुसाले को ब्रॉन्ज मेडल जीतने में एमएस धोनी से मिली खास मदद, भारतीय शूटर ने खुद किया खुलासा

स्वप्निल कुसाले ने भारत की झोली में तीसरा मेडल डाल दिया है. स्‍वप्निल कुसले को ब्रॉन्ज मेडल जीतने में एमएस धोनी से भी मदद मिली है. वह धोनी के फैन हैं और धोनी से उन्होंने शांत रहना सीखा है.

एमएस धोनी और स्‍वप्निल कुसाले
authorShrey Arya
Thu, 01 Aug 03:39 PM

पेरिस ओलिंपिक 2024 में स्वप्निल कुसाले ने भारत की झोली में तीसरा मेडल डाल दिया है. स्‍वप्निल ने मेंस 50 मीटर एयर राइफल थ्री पोजीशन में भारत को ब्रॉन्‍ज मेडल जीता. पेरिस ओलिंपिक 2024 में अबतक भारत को तीन ब्रॉन्ज मिले हैं और तीनों मेडल शूटिंग में आए हैं. वह इस इवेंट में ओलिंपिक मेडल जीतने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. स्‍वप्निल 451.4 अंको के साथ तीसरे स्थान पर रहे. खास बात यह है स्‍वप्निल कुसाले को ब्रॉन्ज मेडल जीतने में एमएस धोनी से भी मदद मिली है. वह धोनी के फैन हैं और धोनी से उन्होंने शांत रहना सीखा है.

 

धोनी से सीखा धैर्य

 

स्वप्निल कुसाले ने पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता है. स्वप्निल पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के फैन हैं. साथ ही उन्होंने धोनी से शांत रहना और धैर्य रखना सीखा है. पुणे के 28 वर्षीय कुसाले 2015 से सेंट्रल रेलवे में टिकट कलेक्टर के रूप में काम कर रहे हैं. धोनी भी पहले रेलवे के साथ काम कर चुके हैं. पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा,

 

मैं एमएस धोनी की शख्सियत की प्रशंसा करता हूं. मेरे खेल के लिए मुझे मैदान पर उनके जैसे ही शांत और धैर्यवान रहना पड़ता है. मैं भी उनकी कहानी से खुद को जोड़ सकता हूं क्योंकि मैं भी उनकी तरह ही टिकट कलेक्टर हूं.

 

उन्होंने आगे कहा,

 

हर शॉट एक नया शॉट है. मैं बस धैर्य रखने की कोशिश कर रहा था. पूरे मैच में मेरी मानसिकता एक जैसी थी. बस धैर्य के साथ शूट करें. दिमाग के पीछे, आप अपने स्कोर के बारे में सोच रहे हैं लेकिन बेहतर है कि आप ऐसा न करें.

 

बता दें कि ओलिंपिक के इतिहास में शूटिंग में यह भारत का 7वां मेडल था. अब तक शूटिंग में भारत को एक गोल्‍ड, दो सिल्‍वर और चार ब्रॉन्‍ज है. शूटिंग का इकलौता गोल्ड अभिनव बिंद्रा ने साल 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में जीता था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

इस फ्रैंचाइज के मालिक ने BCCI मीटिंग से निकलते ही इंपैक्ट प्लेयर नियम पर क्या बोल दिया, जिस पर छिड़ गई बहस?

'एक फ्रैंचाइज तो 10 खिलाड़ियों का करना चाहती है रिटेन', दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सह-मालिक के खुलासे से खलबली, पार्थ जिंदल ने बताई मीटिंग के अंदर की सबसे बड़ी बात

Paris Olympics 2024 Round-Up: शूटिंग में एक और मेडल की आस, बॉक्सिंग- बैडमिंटन में धमाकेदार जीत तो टेबल टेनिस में लगात, जानें भारत के लिए कैसा रहा 5वां दिन?

लोकप्रिय पोस्ट