icon

Paris Olympic: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी का मेडल का सपना ध्वस्त, मलेशियाई जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में हराकर किया बाहर

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को क्वार्टर फाइनल में मलेशिया के एरॉन चिया और सोह वुई यिक ने तीन गेम चले मुकाबले में 21-13, 14-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा.

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी पेरिस ओलिंपिक से बाहर हो गए.
authorShakti Shekhawat
Thu, 01 Aug 05:46 PM

पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत की सबसे बड़ी मेडल उम्मीदों में से एक सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बाहर हो गए. इन दोनों को क्वार्टर फाइनल में मलेशिया के एरॉन चिया और सोह वुई यिक ने तीन गेम चले मुकाबले में 21-13, 14-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जोड़ी ने पहले गेम में शानदार खेल दिखाया लेकिन इसके बाद बेजां गलतियां करते हुए मैच गंवा दिया. यह मलेशियाई जोड़ी के सामने पिछले चार मैचों में सात्विक-चिराग की पहली हार है. इससे पहले भारतीय जोड़ी को इनसे लगातार आठ मैच में हार मिली थी.  2022 वर्ल्ड चैंपियंस और टोक्यो ओलिंपिक्स के कांस्य पदक विजेता चिया और एरॉन अब सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर एक जोड़ी लियांग वेई केंग और वेंग चेंग से भिड़ेंगे. 

 

सात्विक-चिराग पेरिस ओलिंपिक में भारत की बड़ी मेडल उम्मीद थे. दोनों ने अभी तक शानदार खेल भी दिखाया था लेकिन क्वार्टर फाइनल में हार गए. इस साल भारतीय जोड़ी ने कमाल का खेल दिखाया था. उन्होंने फ्रेंच ओपन और थाईलैंड ओपन जीतने के साथ ही चार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी. पूर्व नंबर एक जोड़ी ने पहले गेम में उम्मीदों के हिसाब से खेल दिखाया. लेकिन इसके बाद मलेशियाई जोड़ी ने रणनीति बदली और इसका भारतीयों के पास जवाब नहीं था. दूसरे गेम में एक समय भारतीय जोड़ी 4-0 से आगे थी. मगर इसके बाद मलेशिय़ाई शटलर्स ने एक-एक पॉइंट के जान झोंक दी.

 

 

लक्ष्य-सिंधु ही मेडल दावेदारी में बचे

 

भारत के पास पेरिस ओलिंपिक में अब बैडमिंटन में केवल पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ही मेडल दावेदार के रूप में बचे हैं. सिंधु प्री क्वार्टर फाइनल में खेलने के लिए उतरेगी जबकि लक्ष्य क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं. उन्होंने अंतिम-16 में भारत के ही एचएस प्रणॉय को मात दी. लक्ष्य ओलिंपिक में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे पुरुष भारतीय हैं.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2025: शाहरुख खान की KKR समेत इन 6 टीमों ने आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन के लिए सख्ती से किया इनकार, जानिए क्या रही वजह
महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2025 में खेलने पर तोड़ दी चुप्पी, CSK में फिर खेलने पर बोले- मैं फैसला लूंगा लेकिन...
Paris Olympics 2024: स्‍वप्निल कुसाले के ऐतिहासिक मेडल जीतने के बाद लाइव टीवी पर फूट-फूटकर रोए गगन नारंग, बोले- बुलेट्स की कमी थी, लेकिन…

लोकप्रिय पोस्ट