icon

पीवी सिंधु ने Paris Olympics 2024 से बाहर होने के बाद रिटायरमेंट पर दी अपडेट, अगले ओलिंपिक को लेकर कही बड़ी बात

पीवी सिंधु अगर पेरिस में मेडल जीत जाती तो वो तीन इंडिविजुअल ओलिंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बन जाती, मगर बिंग जियाओ ने उन्‍हें बड़ा झटका दे दिया.

पीवी सिंधु का पेरिस ओलिंपिक में सफर खत्‍म हो गया है
authorकिरण सिंह
Fri, 02 Aug 09:05 AM

पीवी सिंधु का लगातार तीसरा ओलिंपिक मेडल जीतने का सपना टूट गया है. प्री क्‍वार्टर फाइनल में उनका पेरिस ओलिंपिक का अभियान खत्‍म हो गया. राउंड 16 में दो बार की ओलिंपिक मेडलिस्‍ट को चीन की बिंग जियाओ ने हरा दिया. पेरिस में तीसरा ओलिंपिक मेडल जीतने का सपना चकनाचूकर होने के बाद सिंधु ने अपने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्‍होंने 2028 में लॉस एंजिलिस में होने वाले ओलिंपिक में खेलने पर भी बड़ी बात कही. सिंधु भविष्य में बहुत आगे तक नहीं देखना चाहती.

 

भारतीय स्‍टार ने रियो ओलिंपिक में सिल्‍वर और टोक्‍यो ओलिंपिक में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता था. पेरिस में पदक जीतने पर वो तीन ओलिंपिक मेडल जीतने वाली भारत की पहली इंडिविजुअल मेडलिस्‍ट बन जातीं, मगर वो ऐसा करने से चूक गईं. बिंग जियाओ ने सीधे गेम में सिंधु  को 21-19, 21-14 से हराया.  इस हार के बाद सिंधु से लॉस एंजिल्स 2028 ओलिंपिक में हिस्‍सा लेने और गोल्‍ड जीतने की संभावनाओं के बारे में पूछा गया. जिस पर 29  साल भारतीय स्‍टार ने कहा-

 

अगले ओलिंपिक में अभी चार साल है. इसलिए मेरे लिए मैं वापस जाकर थोड़ा आराम करुंगी. ब्रेक लूंगी और देखूंगी कि क्या है. चार साल बहुत लंबा समय है, (चलो इसे) इस समय एक सप्ताह लेते हैं. अभी वापस जाने का समय है. मैं वो रिजल्‍ट नहीं दे पाई, जिसकी मुझे उम्मीद थी. ये दुखद है, लेकिन ये एक सफर है, है ना?

 

 

चीन की चुनौती के खिलाफ मुकाबले में गलतियों पर बात करते हुए सिंधु ने कहा-

 

ओवरऑल मुझे लगता है कि मुझे अपनी गलतियों पर कंट्रोल रखना चाहिए था, खासकर दूसरे गेम में मुझे यही लगा. यह दुखद है कि मैं इसे जीत में नहीं बदल पाई, पहले गेम में एक समय स्कोर 19-19 था. मैं हर पॉइंट के लिए लड़ती रही, हम दोनों ही लड़ रहे थे. आप आसान अंक या आसान खेल की उम्मीद नहीं कर सकते. मुझे डिफेंसिव छोर पर गलतियों पर कंट्रोल रखना चाहिए था.

 

सिंधु का कहना है कि उन्‍होंने कुछ स्मैश ऐसे मारे, जो बाहर चले गए. उन्‍हें वो अंदर मारना चाहिए था और पॉइंट हासिल करना चाहिए था, वो असहज गलतियां थी. उनकी गलतियों से विपक्षी खिलाड़ी को आत्मविश्वास मिला. 

 

ये भी पढ़ें

इरफान पठान के नाम से झूठ फैलाने वाले पाकिस्‍तान को हरभजन सिंह ने लताड़ा, कहा- अंग्रेजी में सवाल पूछ लिया तो पंगा हो जाएगा

Paris Olympics, 1st August Round-Up: स्वप्निल ने दिलाया भारत को एक और मेडल तो बॉक्सिंग- बैडमिंटन ने तोड़ा फैंस का दिल

Olympics 2024: लक्ष्य सेन ने हमवतन एचएस प्रणय को दी मात, क्वार्टरफाइनल में एंट्री कर पदक की उम्मीद को रखा जिंदा

लोकप्रिय पोस्ट