icon

Paris Olympics 2024: पीआर श्रीजेश होंगे समापन समारोह में भारत के ध्‍वजवाहक, मनु भाकर के साथ थामेंगे तिरंगा

भारत को हॉकी में ऐतिहासिक ब्रॉन्‍ज मेडल दिलाने वाले अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश पेरिस ओलिंपिक के क्‍लोजिंग सेरेमनी में भारत के ध्‍वजवाहक होंगे

पीआर श्रीजेश क्‍लोजिंग सेरेमनी में भारत के ध्‍वजवाहक होंगे
authorकिरण सिंह
Fri, 09 Aug 03:09 PM

भारत को हॉकी में ऐतिहासिक ब्रॉन्‍ज मेडल दिलाने वाले अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश पेरिस ओलिंपिक की क्‍लोजिंग सेरेमनी में भारत के ध्‍वजवाहक होंगे. वो इस ओलिंपिक में दो ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने वाली स्‍टार निशानेबाज मनु भाकर के साथ तिरंगा हाथ में थामकर भारतीय दल की अगुआई करेगी. शुक्रवार को भारत के ध्‍वजवाहक के रूप में श्रीजेश के नाम का ऐलान किया गया. वहीं क्‍लोजिंग सेरेमनी के लिए मनु भी जल्‍द ही रवाना होंगी. जो बीते दिनों दो ब्रॉन्‍ज के साथ भारत लौटी थीं.

 

पीआर श्रीजेश के दम पर भारत ने बीते दिन ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में स्‍पेन को  2-1 से हरा दिया था. श्रीजेश का ये भारत के लिए आखिरी मैच भी था. उन्‍होंने ऐतिहासिक मेडल के साथ हॉकी को अलविदा कहा. ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में तो श्रीजेश ने कई गोल बवाए. आखिरी सैकंड में भी उन्‍होंने स्‍पेन के अटैक से भारत को बचा लिया था और जीत तय कर दी थी. वो अब बतौर कोच की भूमिका में नजर आएंगे. हॉकी इंडिया ने श्रीजेश को उनके करियर के आखिरी मैच के बाद भारतीय मेंस जूनियर हॉकी टीम का मुख्‍य कोच नियुक्त किया.

 

मनु ने एक ओलिंपिक में जीते दो मेडल

 

वहीं दूसरी तरफ मनु भाकर ने इस ओलिंपिक में भारत का खाता खोला था. उन्‍होंने वीमेंस 10 मीटर एयर पिस्‍टल में भारत को ब्रॉन्‍ज दिलाया था. इसके बाद मनु ने सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्‍टल मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट में ब्रॉन्‍ज जीता. उन्‍होंने इतिहास रच दिया था. मनु एक ओलिंपिक में दो मेडल जीतने वाली आजादी के बाद पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. वो पीवी सिंधु के बाद दो ओलिंपिक मेडल जीतने वाली दूसरी भारतीय हैं. 

 

ये भी पढ़ें-

Exclusive: नीरज चोपड़ा 90 मीटर से ऊपर नहीं फेंक पाने से हुए आहत, बोले- दिल पर लगी है, आज ही नहीं हुआ तो कब

नीरज चोपड़ा का गोल्‍ड से चूकने के बाद बड़ा बयान, कहा- अरशद नदीम के खिलाफ 2016 से खेल रहा हूं, लेकिन पहली बार…
Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीतने के बाद भरी हुंकार, बोले- 'खेल खत्म नहीं हुआ, बहुत कुछ बाकी है', देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट