icon

Paris Paralympics 2024 : नित्‍या श्री ने भारत की एक झोली में डाला एक और मेडल, करियर में पहली बार इस खिलाड़ी को हराकर किया कमाल

नित्‍या श्री ने ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में इंडोनेशिया की उस प्‍लेयर को हराया, जिसे वो इससे पहले कभी हरा नहीं पाई थीं.

ब्रॉन्‍ज मेडल के साथ पोडियम पर भारत की नित्‍या
authorकिरण सिंह
Tue, 03 Sep 08:18 AM

भारत की नित्‍या श्री ने पेरिस पैरालिंपिक में भारत की झोली में एक और मेडल डाल दिया है. उन्‍होंने वुमेंस एसएच 6 कैटेगरी में ब्रॉन्‍ज जीता. इसी के साथ इस पैरालिंपिक में तीन गोल्‍ड, पांच सिल्‍वर और सात गोल्‍ड समेत भारत के मेडल की संख्‍या कुल 15 हो गई है.    


19 साल की नित्‍या ने इंडोनेशिया की खिलाड़ी रीना मार्लिना को हराया. उन्‍होंने इस खिलाड़ी को अपने करियर में पहली बार मात दी है. भारतीय खिलाड़ी ने पिछले मेडल समारोह के बाद तकनीकी समस्याओं के कारण लगभग एक घंटे तक इंतजार करने के बाद महज 23 मिनट में इंडोनेशियाई पैरा शटलर को 21-14,  21-6  से हरा दिया. नित्या और शिवराजन सोलाईमलाई की जोड़ी मिक्‍स्‍ड डबल्‍स एसएच6 ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में रीना और सुभान से हार गईं थी. 

 

बैडमिंटन में टोक्‍यो से ज्‍यादा मेडल 

 

इस पदक के साथ भारत ने टोक्यो में बैडमिंटन में अपने चार मेडल की संख्या को पार कर लिया. पेरिस में भारत ने बैडमिंटन में एक गोल्‍ड, दो सिल्‍वर और दो ब्रॉन्‍ज जीत लिए हैं. नीतेश कुमार ने मेंस सिंगल्‍स एसएल तीन में गोल्‍ड जीता. जबकि मुरुगेशन ने वुमेंस सिंगल्‍स एसयू5 और सुहार यतिराज ने मेंस सिंगल्‍स एसएल चार में सिल्‍वर जीता. मनीषा ने वुमेंस सिंगल्‍स एसयू 5 और नित्‍या ने एसएच 6 में ब्रॉन्‍ज जीता. 

 

मैं अपनी भावनाओं को नहीं बता सकती. ये मेरे लिए सबसे अच्छा पल होगा. मैंने उनके खिलाफ 9-10 बार खेला है, लेकिन उन्‍हें कभी नहीं हरा पाई थी. जब मैं मुकाबले में बढ़त बनाए हुए थी, तब भी मैं अपने आप से कह रही थी कि फोकस बनाए रखूं और अपने पिछले अनुभव के कारण इसे आसान ना लूं. मैंने खुद को मानसिक रूप से तैयार किया कि मैं जल्दी जश्न ना मनाऊं.

 

ये भी पढ़ें:

Paralympics 2024: सुमित अंतिल ने भारत को दिलाया सोना, जैवलिन थ्रो में अपना ही रिकॉर्ड दो बार तोड़ा, भारत के नाम 14 पदक

दलीप ट्रॉफी से ठीक पहले ऋषभ पंत का धमाका, खूब उड़ाए चौके- छक्के, VIDEO वायरल

वीरेंद्र सहवाग नहीं बनना चाहते टीम इंडिया का कोच, कहा- इससे अच्छा तो मैं आईपीएल टीम को कोचिंग दूं

लोकप्रिय पोस्ट