icon

Paris Paralympics: बैडमिंटन में भारत के दो मेडल पक्‍के, भारतीयों के बीच मेंस ओर वुमेंस का सेमीफाइनल

बैडमिंटन में भारत के दो मेडल पक्‍के हो गए है. मेंस और वुमेंस की दो कैटेगरी का सेमीफाइलन भारतीय प्‍लेयर्स के बीच ही खेला जाएगा.

जीत के बाद मनीषा रामदास
authorSportsTak
Sun, 01 Sep 05:48 PM

पेरिस पैरालिंपिक में बैडमिंटन में भारत के दो मेडल पक्‍के हो गए हैं. मेंस और वुमेंस दोनों सिंगल्‍स इवेंट में भारतीय के बीच ही फाइनल के लिए जंग होगी. दोनों कैटेगरी में भारतीयों के बीच ही सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यानी चार में से दो भारतीयों का फाइनल खेलना तय हो गया है. मनीषा रामदास ने रविवार को एसयू5 वर्ग में वुमेंस सिंगल्‍स के सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना हमवतन तुलसीमति मुरुगेसन से होगा, जिससे भारत का इस इवेंट में पदक पक्का हो गया.

 

मनीषा ने क्वार्टर फाइनल में जापान की मामिको टोयोडा को 21- 13 21-16 से हराया. दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी ने अपनी गैरवरीय प्रतिद्वंद्वी को केवल 30 मिनट में बाहर का रास्ता दिखाया. अंतिम चार में मनीषा का मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त तुलसीमति से होगा, जिन्होंने शनिवार को ग्रुप ए में पुर्तगाल की बीट्रिज़ मोंटेइरो को हराया था.

 

सुहास और सुकांत के बीच मुकाबला

 

एसएल4 वर्ग में मेंस सिंगल्‍स के सेमीफाइनल में दो भारतीय खिलाड़ी सुहास यतिराज और सुकांत कदम आमने-सामने होंगे. इस तरह से यहां भी भारत का एक मेडल पक्‍का हो गया है. इससे पहले मनदीप कौर और पलक कोहली क्वार्टर फाइनल से आगे बढ़ने में नाकाम रही. एसएल3 वर्ग में खेल रही मनदीप नाइजीरिया की तीसरी वरीयता प्राप्त बोलाजी मरियम एनियोला से 23 मिनट में 8-21, 9-21 से मुकाबला हार गई. एसएल4 वर्ग में पलक इंडोनेशिया की खलीमातुस सादियाह से 28 मिनट में 19-21, 15-21 से हार गईं.

 

इन दो कैटेगरी के अलावा एसएल 3 में भी भारत की झोली में मेडल आ सकता है. नितेश भी मेडल के काफी करीब पहुंच गए हैं. वो मेंस सिंगल्‍स के सेमीफाइनल में उतरेंगे. उनके सामने जापान के डाइसुके फुजिहारा की चुनौती होगी.
 

ये भी पढ़ें

भारतीय तीरंदाज ने भारी बारिश में लगाया परफेक्‍ट 10s पर निशाना, पेरिस ओलिंपिक के वायरल शूटर यूसुफ डिकेच से होने लगी तुलना

सुनील गावस्‍कर का भारत-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के विनर को लेकर बड़ा बयान, कहा- 3-1 से जीतेगा...

'150-160 की रफ्तार वाली गेंद उन्‍हें 120 की दिखती है', रोहित शर्मा को लेकर भारतीय अंपायर का बड़ा बयान, बोले- उन्‍हें अंपायरिंग करना बहुत आसान है

लोकप्रिय पोस्ट