icon

BREAKING : भारतीय रेसलर अंतिम पंघाल का एक्रीडेशन हुआ कैंसिल, एथलीट विलेज में उनकी बहन ने ऐसा क्या कर दिया

Antim Panghal: अंतिम की बहन निशा को पेरिस पुलिस ने समन भेजा है. वो एक्रीडेशन कार्ड की मदद से एथलीट्स विलेज में घुसने की कोशिश कर रही थीं. अंतिम का एक्रीडेशन कैंसिल कर दिया गया है.

मैच के दौरान अंतिम पंघाल
authorNeeraj Singh
Thu, 08 Aug 12:20 AM

भारतीय पहलवान अंतिम पंघाल को लेकर पेरिस से बड़ी खबर आ रही है. अंतिम पंघाल की बहन को पुलिस ने समन भेजा है. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि उनकी बहन निशा को उनके एक्रीडेशन कार्ड का गलत इस्तेमाल करते हुए देखा गया है. निशा उनके कार्ड के जरिए एथलीट्स विलेज में घुसने की कोशिश कर रहीं थीं जिसपर पेरिस पुलिस की नजर गई. निशा को पुलिस ने पकड़ा है और समन भेजा है. ऐसे में ओलिंपिक कमेटी ने अब उनका एक्रीडेशन कैंसिल कर दिया है.

 

बता दें कि नियम के अनुसार एक्रीडेशन कार्ड का इस्तेमाल सिर्फ एथलीट्स ही कर सकते हैं. इस कार्ड का इस्तेमाल और कोई भी नहीं कर सकता. चाहे कोई एथलीट का रिश्तेदार ही क्यों न हो. अगर कोई इसका गलत इस्तेमाल करता है तो इससे उनपर एक्शन भी लिया जा सकता है. हालांकि भारतीय ओलिंपिक कमेटी ने अब तक इसपर अपना बयान नहीं दिया है. आने वाले समय पर इस मामले पर अलग अलग रिएक्शन देखने को मिल सकते हैं. क्योंकि ओलिंपिक विलेज की सिक्योरिटी काफी ज्यादा टाइट होती है और कोई भी एथलीट कुछ भी गलत हरकत नहीं कर सकता है. एक्रीडेशन कार्ड किसी भी एथलीट की पहचान होती है.


अंतिम को पहले मैच में मिली हार

 

महिलाओं की 53 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में पहली बार ओलिंपिक में डेब्यू करने वाली अंतिम पंघाल पूरे छह मिनट भी मुकाबला नहीं कर सकी, तुर्की की येतगिल जेनिप ने शुरुआत में ही 10 अंक हासिल किए और अंतिम एक भी अंक नहीं ले सकी. जिससे अंतिम को हार मिली. अब अंतिम को रेपेशाज राउंड में जाने के लिए तुर्की की पहलवान का फाइनल में जाना जरूरी हो चला था.


जेनिप हो गई चारों खाने चित्त

 

तुर्की की पहलवान जेनिप अगले राउंड में अंतिम को हराने के बाद जर्मनी की ऐनिका के सामने चारों खाने चित्त हो गईं और 5-2 से आगे होने के बावजूद वह जीत नहीं सकी. इस तरह जेनिप जैसे ही क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुईं. उसके साथ ही अंतिम का भी ओलिंपिक में सफर समाप्त हो गया. 19 साल की अंतिम अब अगले ओलिंपिक में दमदार वापसी करना चाहेगी.

 

अंतिम पंघाल का प्रदर्शन 
 

अंतिम पंघाल की बात करें तो अंडर-20 वर्ल्ड चैंपियनशिप में उन्होंने साल 2022 और साल 2023 में खिताब अपने नाम किया था. जबकि इसके बाद साल 2023 एशियन गेम्स की 53 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में उन्होंने कांस्य पदक अपने नाम किया था. हालांकि अंतिम पंघाल अपने पहले ओलिंपिक में उम्मीद के मुताबिक़ प्रदर्शन नहीं कर सकी.
 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympic: विनेश फोगाट ने ओलिंपिक मेडल छीने जाने के बाद अस्पताल से दिया मैसेज, कोचेज से कहा- यह तो खेल…

Paris Olympic: विनेश फोगाट से छिना मेडल तो अमेरिकी रेसलर ने दिए नियम बदलने के क्रांतिकारी सुझाव, बोले- गोल्ड उसी को दो जो…

Exclusive : विनेश फोगाट को क्या सिल्वर मेडल मिल सकता है? यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग के अध्यक्ष ने तोड़ी चुप्पी, कहा- नियम के हिसाब से…

लोकप्रिय पोस्ट