icon

Paris Olympics: भारतीय महिला खिलाड़ी का कार एक्सीडेंट, इवेंट से ठीक पहले हुईं हादसे का शिकार, अस्पताल में भर्ती

भारतीय महिला गोल्फर दीक्षा डागर कार एक्सीडेंट का शिकार हुई हैं. पेरिस में उनका ये एक्सीडेंट हुआ है जिसमें वो तो बच गईं लेकिन उनकी मां चोटिल हो गईं.

एफिल टावर और पेरिस ओलिंपिक का लोगो
authorNeeraj Singh
Thu, 01 Aug 06:16 PM

पेरिस ओलिंपिक 2024 से भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है. भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर का कार एक्सीडेंट हुआ है. कार एक्सीडेंट में दीक्षा तो बाल बाल बच गईं लेकिन उनकी मां को चोट लगी है. दीक्षा की मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दीक्षा भारत की तरफ से गोल्फ में हिस्सा लेने के लिए पेरिस पहुंची है. उनका मैच 7 अगस्त को है. ऐसे में रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि दीक्षा को कुछ नहीं हुआ है और वो अपने इवेंट में पूरी तरह हिस्सा लेंगी. दीक्षा की कार को पीछे से टक्कर लगी जिसके चलते वो एक्सीडेंट का शिकार हो गईं.

 

पूरी तरह सलामत हैं दीक्षा

 

दीक्षा की कार का एक्सीडेंट 30 अगस्त को हुआ. इस दौरान उनके साथ उनके परिवार के 4 और सदस्य थे. दीक्षा को मां को पीठ में चोट लगी है.  वहीं उनके भाई को हल्की फुल्की खरोच आई है. जबकि पिता और बेटी को कुछ नहीं हुआ है और दोनों पूरी तरह ठीक हैं. 

 

दीक्षा अपना दूसरा ओलिंपिक खेलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने टोक्यो 2020 ओलिंपिक गेम्स में अपना डेब्यू किया था जहां आखिरी मिनट में वो क्वालीफाई करने में कामयाब हो गई थीं. दीक्षा ऐसे में टोक्यो से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन पेरिस में करना चाहेंगी. दीक्षा हरियाणा के झज्जर जिले से आती हैं. दीक्षा डेफ ओलिंपिक्स में भी हिस्सा ले चुके हैं. वो इसमें दो बार मेडल जीत चुकी हैं. इसमें साल 2022 ब्राजील में गोल्ड भी शामिल हैं. 

 

दीक्षा साल 2019 में प्रोफेशनल बनीं थीं. द हंड्रेड टूर्नामेंट खेलने वाली वो पहली भारतीय महिला गोल्फर हैं. 18 साल की उम्र में वो 2019 साउथ अफ्रीकी ओपन जीत चुकी हैं. वहीं लेडीज यूरोपियन टूर जीतने वाली वो सबसे युवा भारतीय महिला हैं. अदिति अशोक सबसे पहले ऐसा कर चुकी हैं. बता दें कि पेरिस ओलिंपिक में दीक्षा अदिति अशोक और दो और महिला खिलाड़ियों संग हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं. इसके अलावा दो और स्लॉट में दो पुरुष गोल्फर हैं जो शुभांकर शर्मा और गगनजीत भुल्लर हैं. 

 

ये भी पढ़ें:

Paris Olympic: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी का मेडल का सपना ध्वस्त, मलेशियाई जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में हराकर किया बाहर

Paris Olympics 2024 में पति को सपोर्ट करने पेरिस पहुंचीं तापसी पन्‍नू, हाथ में तिरंगा लेकर चिराग-सात्विक का बढ़ाया जोश

Paris Olympics: दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी से हारीं निकहत जरीन तो फूट फूट कर रोने लगी भारतीय बॉक्सर, फोटो वायरल

लोकप्रिय पोस्ट