icon

Paris Olympics: दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी से हारीं निकहत जरीन तो फूट फूट कर रोने लगी भारतीय बॉक्सर, फोटो वायरल

निकहत जरीन को पेरिस ओलिंपिक्स में जैसे ही वू यू से हार मिली वो तुरंत भावुक हो गईं और फूट फूट कर रोने लगीं. निकहत ने 52 किलो कैटेगरी में हिस्सा लिया था.

पेरिस ओलिंपिक में एक्शन में निकहत जरीन
authorNeeraj Singh
Thu, 01 Aug 05:00 PM

पेरिस ओलिंपिक्स 2024 में भारत को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब दो बार की वर्ल्ड चैंपियन भारतीय बॉक्सर निकहत जरीन 50 किलो कैटेगरी में हारकर बाहर हो गईं. उन्हें एशियन गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट वू यू ने 0-5 से मात दी. चीनी खिलाड़ी ने निकहत को एकतरफा हराया. निकहत को जैसे ही हार मिली वो रिंग के बाहर आईं और उनके आंखों से आंसू बहने लगे. निकहत उम्मीद कर रहीं थीं कि वो इस बार भी भारत को पदक दिलाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

 

निकहत की रोती हुई तस्वीर अब खूब वायरल हो रही है. इस फोटो पर हर भारतीय फैन अपना रिएक्शन दे रहा है. हर फैन ये कह रहा है कि उन्हें उदास होने की जरूरत नहीं है क्योंकि उन्होंने देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है.

 

हार के बाद क्या बोलीं निकहत


निकहत ने हार के बाद हर भारतीय फैन से माफी मांगी और कहा कि मेरे लिए ये सीखने जैसा था. मैंने इससे पहले उनके खिलाफ नहीं खेला है. वो काफी तेज थीं. मैं इस मुकाबले को फिर से देखूंगा और ये फैसला लूंगी की आखिर मुझसे कहा गलती हुई. मैंने मानसिक और फिजिकल तौर पर काफी ज्यादा मेहनत की थी. मैं जोरदार कमबैक करूंगी.

 

 

 

बता दें कि एक दूसरे के खिलाफ पहली बार टक्कर के दौरान निकहत काफी ज्यादा दबाव में दिखीं.  उन्हें ओपनिंग राउंड में ही झटका लगा. यू निकहत के खिलाफ काफी ज्यादा तेज खेल दिखा रही थीं. यू ने शानदार फुटवर्क दिखाया जिसकी वजह से निकहत उनपर अटैक करने में पूरी तरह विफल रहीं. निकहत 1-4 से पीछे चल रही थीं लेकिन दूसरे राउंड में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन यू ने उनका शानदार जवाब दिया. निकहत ने ये राउंड कुछ बॉडी शॉट्स के साथ खत्म किया. 


बता दें कि निकहत पहले 52 किलो वेट कैटेगरी में खेलती थीं. लेकिन पेरिस ओलिंपिक्स में ये कैटेगरी नहीं थी जिसके चलते उन्हें 50 किलो कैटेगरी में हिस्सा लेना पड़ा. निकहत ने इसपर कहा कि वजन घटाने के लिए मैंने पिछले दो दिनों से कुछ नहीं खाया है.  लेकिन मैं यहां कोई बहाना नहीं बनाना चाहती.

 

निकहत वर्ल्ड चैंपियनशिप्स और 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में बैक टू बैक मेडल्स जीत चुकी हैं. वहीं पिछले साल एशियन गेम्स में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. 

 

ये भी पढ़ें-

Paris Olympics 2024 में भारतीय हॉकी टीम को मिली पहली हार, बेल्जियम ने 2-1 से पीट नॉकआउट से पहले दिखाया आईना

निकहत जरीन को चीनी बॉक्सर के मुक्‍कों ने किया Paris Olympics 2024 से बाहर, प्री क्‍वार्टर फाइनल में मिली करारी हार

Swapnil Kusale: भारत को Paris Olympic में तीसरा मेडल दिलाने वाले स्वप्निल कुसाले कौन हैं? कभी पिता ने लोन लेकर खरीदी थी गोलियां

लोकप्रिय पोस्ट