icon

Paris Olympics 2024 Round-Up: मनु भाकर हैट्रिक से चूकीं, निशांत देव को भी क्‍वार्टर फाइनल में मिली हार, जानें 8वें दिन भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन का पूरा रिपोर्ट कार्ड

पेरिस ओलिंपिक के 8वें दिन शूटिंग और बॉक्सिंग में मेडल की सबसे बड़ी उम्‍मीद थी, मगर दोनों में ही करीबी मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा.

मनु भाकर 25 मीटर एयर पिस्‍टल में तीसरे स्‍थान पर रहीं
authorकिरण सिंह
Sun, 04 Aug 08:11 AM

पेरिस ओलिंपिक 2024 के 8वें दिन भारत को शूटिंग और बॉक्सिंग में सबसे बड़ा झटका लगा. शूटिंग में मनु भाकर इस ओलिंपिक में मेडल की हैट्रिक लगाने से चूक गईं. विमंस 10 मीटर एयर पिस्‍टल और मिक्‍स्‍ड 10 मीटर एयर पिस्‍टल में ब्रॉन्‍ज जीतने वाली मनु विमंस 25 मीटर एयर पिस्‍टल में चौथे स्‍थान पर रहीं. वहीं बॉक्सिंग में निशांत देव करीबी मुकाबले में क्‍वार्टर फाइनल में हार गए. वो मेडल से सिर्फ एक जीत दूर थे.

 

शूटिंग: मनु भाकर का इस ओलिंपिक में पदकों की हैट्रिक लगाने का सपना चूकनाचूर हो गया. 25 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्‍ज मेडल के लिए हंगरी की खिलाड़ी से शूटऑफ में वो पिछड़ गईं. मनु फाइनल में शुरुआती आठ सीरीज के बाद 28 अंक के साथ हंगरी की वेरोनिका मेजर के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर थीं, मगर शूट ऑफ में मनु पांच में से तीन निशाने लगा पाईं, जबकि मेजर ने चार सटीक निशाने लगा दिए.

 

वहीं विमंस स्कीट इवेंट के क्वालिफिकेशन के पहले दिन महेश्वरी चौहान आठवें स्थान के साथ फाइनल में जगह बनाने की दौड़ में बनी हुई हैं, जबकि अनंतजीत सिंह नरूका मैंस स्कीट इवेंट से बाहर हो गए. महेश्वरी तीन सीरीज में कुल 71 अंक के साथ पहले दिन के क्वालिफिकेशन दौर के बाद आठवें पायदान पर हैं.

 

 

बॉक्सिंग: बॉक्सिंग में हर किसी को निशांत देव से काफी उम्‍मीदें थी, मगर 71 किलो वेट कैटेगरी में मेक्सिको के मार्को वेरडे ने उन्‍हें 1-4 से हराकर हर भारतीय की उम्‍मीद तोड़ दी. अगर निशांत ये मुकाबला जीत जाते तो उनका कम से कम मेडल पक्का हो जाता.

 

तीरंदाजी: दीपिका कुमारी को विमंस इंडिविजुअल के क्वार्टर फाइनल में साउथ कोरिया की नैम सुहियोन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जबकि युवा तीरंदाज भजन कौर भी प्री- क्वार्टर फाइनल में हार गईं, जिससे आर्चरी में भारत का ओलिंपिक मेडल का 36 साल का इंतजार जारी रहा.

 

सेलिंग बोटिंग: विष्णु सरवनन सेल‍िंग बोटिंग की पुरुष डिंगी में रेस 5 और रेस 6 में 21वां और 13वां स्थान पर रहे. छठी रेस के बाद विष्णु कुल 83 अंकों के साथ 23वें स्थान पर हैं. 7वीं और 8वीं रेस 4 अगस्त को होगी. वहीं विमंस नेत्रा कुमानन रेस-6 में 20वें नंबर पर रहीं.

 

गोल्फ: शुभंकर शर्मा तीसरे राउंड के बाद 2 अंडर पार के साथ संयुक्त 34वें स्थान पर हैं और गगनजीत भुल्लर 3 राउंड के बाद 2 ओवर पार के साथ संयुक्त 48वें स्थान पर हैं.

 

ये भी पढ़ें:

Paris Olympics: निशांत देव ओलिंपिक मेडल जीतने से चूके, मेक्सिको के मार्को ने करीबी मुकाबले में 4-1 से चटाई धूल, 16 साल का इंतजार बढ़ा

Exclusive: मनु भाकर ने जीते दो मेडल फिर भी कोच ने नहीं मनाने दिया जश्न, जानें पॉकेट में हाथ रखने और आइसक्रीम से जुड़ी मजेदार कहानी

Paris Olympic 2024, 4th August India Schedule: लक्ष्य सेन, लवलीना बोरगोहेन इतिहास रचने उतरेंगे, हॉकी टीम खेलेगी क्वार्टर फाइनल, देखिए पूरा शेड्यूल

लोकप्रिय पोस्ट