icon

Paris Olympics: हॉकी में हाहाकार, टोक्यो ओलिंपिक के गोल्ड और सिल्वर विजेता टीमों की छुट्टी, क्वार्टर फाइनल में हुए तगड़े धमाके

बेल्जियम और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम क्‍वार्टर फाइनल में हार के बाद पेरिस ओलिंपिक से बाहर हो गई हैं. बेल्जियम डिफेंडिंग चैंपियन थी तो ऑस्‍ट्रेलिया पिछले ओलिंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट टीम थी.

स्‍पेन के खिलाफ निराश बेल्जियम के खिलाड़ी (सफेद जर्सी)
authorकिरण सिंह
Mon, 05 Aug 11:44 AM

पेरिस ओलिंपिक में हॉकी में बीते दिन हाहाकर मच गया. टोक्‍यो ओलिंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट भारतीय टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को शूटआउट में हराकर अपने मेडल का रंग बदलने के लिए कदम बढ़ा दिए हैं. वहीं टोक्‍यो ओलिंपिक की गोल्‍ड और सिल्‍वर मेडलिस्ट टीमों की पेरिस ओलिंपिक से छुट्टी हो गई है. क्‍वार्टर फाइनल में नेदरलैंड्स और स्‍पेन ने तगड़ा धमाका करते हुए दोनों बड़ी टीमों को बाहर कर दिया है. 

 

पिछले ओलिंपिक में 8वें स्‍थान पर रहने वाली स्‍पेन ने इस बार क्‍वार्टर फाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन बेल्जियम और टोक्‍यो की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया को पिछले ओलिंपिक में छठे स्‍थान पर रहने वाली नेदरलैंड्स ने पेरिस में  हराकर बाहर का रास्‍ता दिखाया. एक अन्‍य क्‍वार्टर फाइनल की बात करें तो जर्मनी ने अर्जेटीना को 3-2 से हराया.

 

हॉकी में सबसे बड़ा उलटफेर

 

स्‍पेन ने डिफेंडिंग चैंपियन बेल्जियम को हराकर सबसे बड़ा उलटफेर दिया. स्‍पेन ने डिफेंडिंग चैंपियन को 3-2 से मात दी. बेल्जियम की एकमात्र टीम थी,  जिसने पूल बी में भारत को हराया था. इसके अलावा भारतीय टीम एक भी मैच अभी तक नहीं हारी. स्पेन के लिए जॉस मारिया बस्टेरा ने 40वें, मार्क रेनी ने 55वें और मार्क मिरालेस ने 57वें मिनट में गोल किए. वहीं बेल्जियम के लिए आर्थर डि स्लूवेर ने 41वें और एलेक्जेंडर हेंडरिक्स ने 58वें मिनट में गोल दागा.

 

नेदरलैंड्स की शानदार जीत

 

वहीं नेदरलैंड्स ने ऑस्‍ट्रेलिया को 2-0 से हराया. नेदरलैंड्स के लिए 35वें मिनट में डुको टेल्जेनकैंप और 52वें मिनट में वैन डैम थिज ने गोल दागे. टोक्‍यो ओलिंपिक में ऑस्‍ट्रेलिया ने नेदरलैंड्स को हराया था.  बेल्जियम और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गए हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL: भारत के पक्ष में DRS आने पर कुसाल मेंडिस ने गुस्‍से में फेंका अपना हेलमेट तो विराट कोहली की छूटी हंसी, देखें Video

आर अश्विन ने फिफ्टी की हैट्रिक लगा डिंडीगुल ड्रैगंस को पहली बार बनाया TNPLचैंपियन, फाइनल में शाहरुख खान की टीम को पीटा

Paris Olympics: हॉकी सेमीफाइनल का ये है पूरा शेड्यूल, भारत जीता तो फाइनल में इस टीम से हो सकती है गोल्‍ड मेडल की टक्कर

लोकप्रिय पोस्ट