icon

Paris Olympics 2024: टेबल टेनिस के ड्रॉ का ऐलान, जानिए पहले मैच में किससे होगा मनिका बत्रा और शरत कमल का मुकाबला?

पेरिस ओलिंपिक में टेबल टेनिस के ड्रॉ का ऐलान हो चुका है. स्‍टार खिलाड़ी मनिका बत्रा का सामना सिंगल्‍स के पहले दौर में ब्रिटेन की खिलाड़ी से होगा.

टोक्‍यो ओलिंपिक में मनिका बत्रा राउंड 32 में पहुंची थीं
authorकिरण सिंह
Thu, 25 Jul 04:55 PM

भारत की टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ी और कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स गोल्‍ड मेडलिस्‍ट मनिका बत्रा विमंस सिंगल के शुरुआती दौर में ब्रिटेन की अन्ना हर्से से भिड़ेंगी, जबकि अनुभवी खिलाड़ी अचंता शरत कमल  मैंस सिंगल के पहले दौर में स्लोवेनिया के डेनी कोजुल के सामने होंगे. टेबल टेनिस के ड्रॉ का ऐलान हो चुका है. मनिका को 18वीं वरीयता मिली है और ये उनका लगातार तीसरा ओलिंपिक है. वो टोक्यो ओलिंपिक में सिंगल में राउंड 32 में पहुंचने वाली भारत की पहली महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी थीं.

 

मैंस सिंगल में हरमीत देसाई का सामना पहले दौर में जॉर्डन के अबो यमन से होगा, जबकि 25 साल की श्रीजा अकुला (16वीं वरीय) महिला वर्ग में स्वीडन की खिलाड़ी क्रिस्टिना कालबर्ग के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगी. कॉमनवेल्‍थ खेलों के चैंपियन शरत कमल भारत के टेबल टेनिस दल की अगुआई कर रहे हैं. जी साथियान मुख्य टीम में जगह नहीं बना सके, जिससे उन्हें ‘रिजर्व’ खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है. वो 2018 और 2022 कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में भारत की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट मैंस टीम का हिस्‍सा रह चुके हैं.

 

टीम इवेंट में रोमानिया और चीन की चुनौती

 

विमंस की टीम इवेंट के शुरुआती मुकाबले में 11वीं वरीयता प्राप्त भारत का सामना चौथी वरीय रोमानिया से होगा. जीतने वाली टीम सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी. हाल में मनिका अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 24वीं रैंकिंग पर पहुंची थीं. मनिका और श्रीजा के अलावा महिला टीम की तीसरी सदस्य अर्चना कामत हैं. अयहिका मुखर्जी रिजर्व खिलाड़ी हैं. 

 

भारतीय मैंस टीम में शरत कमल, मानव ठक्कर और नेशनल चैंपियन हरमीत शामिल हैं, जिनका सामना शुरुआती दौर में शीर्ष रैंकिंग पर काबिज चीन से होगा.  पेरिस ओलंपिक में पहली बार भारत टीम इवेंट में हिस्सा लेगा. टेबल टेनिस में मैंस और विमंस टीम इवेंट्स 2008 बीजिंग ओलिंपिक में शुरू की गई थीं.

 

ये भी पढ़ें

Paris Olympics 2024: भारतीय महिला आर्चरी टीम का कमाल, तीरंदाजी में ऐतिहासिक ओलिंपिक मेडल से महज दो जीत दूर भारत

आर्चरी में बना Paris Olympics 2024 का पहला World Record, भारत के नाक में दम करने वाली 21 साल की खिलाड़ी ने रचा इतिहास

Paris Olympic 2024 : भारत की झोली में इस दिन इतने बजे गिरेगा पहला मेडल? जानिए कौन खोलेगा पदकों का खाता

लोकप्रिय पोस्ट