icon

Paris Olympics 2024: श्रीजा अकुला ने अपने बर्थडे पर रचा इतिहास, प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच किया कमाल, इस मुकाम को हासिल करने वाली दूसरी भारतीय बनीं

श्रीजा अकुला अपने बर्थडे पर पूरे देश को अच्‍छी खबर दी. उन्‍होंने पेरिस ओलिंपिक के प्री क्‍वार्ट फाइनल में जगह बना ली है.

श्रीजा अकुला ने रचा इतिहास
authorकिरण सिंह
Wed, 31 Jul 03:41 PM

भारत की स्‍टार टेबल टेनिस खिलाड़ी श्रीजा अकुला ने अपने बथर्ड पर पूरे देश को ऐतिहासिक जीत का तोहफा दिया. इसी के साथ उन्‍होंने इतिहास रच दिया है. श्रीजा पेरिस ओलिंपिक के प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. वो ओलिंपिक में प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली भारत की दूसरी टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं. इससे पहले मनिका बत्रा ने ये इसी ओलिंपिक में ये मुकाम हासिल किया. 

 

31 जुलाई 1998 को हैदराबाद में जन्‍मीं श्रीजा ने विमंस सिंगल्‍स के राउंड 32 में सिंगापुर की जेंग जियान को 4-2 से हराया. पहला गेम गंवाने के बाद भारतीय स्‍टार ने शानदार पलटवार किया और मुकाबला अपने नाम किया. उन्‍होंने  9-11, 12-10, 11-4, 11-5, 10-12, 12-10 से मुकाबला अपने नाम किया. पहला गेम श्रीजा ने 9-11 से गंवा दिया था, मगर इसके बाद उन्‍होंने अगले तीन गेम जीतकर सिंगापुर की खिलाड़ी पर दबाव बना दिया. 

 

हालांकि 5वें गेम ने जियान ने जीत दर्ज कर ली और श्रीजा की जीत का इंतजार बढ़ा दिया. छठे गेम में दोनों के बीच कड़ी टक्‍कर हुई और दोनों के बीच एक-एक पॉइंट को लेकर मुकाबला चला, मगर आत्‍मविश्‍वास से भरी इस गेम के साथ ही मुकाबले को भी अपने नाम करने में सफल रही.

 

 

प्री क्‍वार्टर में दो भारतीय खिलाड़ी

 

इससे पहले श्रीजा ने स्‍वीडन की क्रिस्टिना कालबर्ग को हराया था. मनिका ने राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में वर्ल्‍ड नंबर 18 प्रिथिका को 4-0 से हराकर देकर राउंड 16 के लिए जगह बनाई थी. वो ओलिंपिक के प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी थी. इससे पहले टोक्‍सो ओलिंपिक में मनिका बत्रा राउंड 32 तक पहुंची थीं, मगर पेरिस ओलिंपिक में अब प्री क्‍वार्टर फाइनल में दो भारतीय खिलाड़ी चुनौती पेश करेंगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024: लक्ष्‍य सेन ने प्री क्‍वार्टर फाइनल में बनाई जगह, वर्ल्‍ड नंबर चार जोनाथन क्रिस्‍टी को सीधे गेमों में पीटा

Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु की प्री क्‍वार्टर फाइनल में धमाकेदार एंट्री, ओलिंपिक मेडल की हैट्रिक‍ की तरफ बढ़ाया कदम

Paris Olympics 2024: शूटिंग में एक और मेडल की उम्‍मीद, 50 मीटर एयर राइफल थ्री पोजीशन के फाइनल में पहुंचे स्‍वप्निल कुसले, ऐश्‍वर्य तोमर चूके

लोकप्रिय पोस्ट