icon

Paris Olympics 2024: सात्विक-चिराग की हार नहीं हुई बर्दाश्त, तापसी पन्नू के पति और भारतीय कोच मैथियास ने लिया संन्यास

भारत की मेंस डबल्स बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के कोच मैथियास बो ने कोचिंग से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. वह पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारतीय दल के साथ थे.

भारतीय बैडमिंटन कोच मथियास बो ने लिया संन्यास
authorShrey Arya
Sat, 03 Aug 12:39 PM

भारत की मेंस डबल्स बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के कोच मथियास बो ने कोचिंग से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. वह पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारतीय दल के साथ थे. उनकी देखरेख में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी से भारत को मेडल की भी उम्मीद थी. लेकिन क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार के बाद सात्विक-चिराग की जोड़ी बाहर हो गई. जिसके बाद अब उनके कोच और बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू के पति मथियास बो ने कोचिंग से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.

 

मथियास का संन्यास

 

साल 2012 के लंदन ओलिंपिक में सिल्वर मेडलिस्ट रहे मथियास बो ने प्रोफेशन बैडमिंटन छोड़ने का बाद अब कोचिंग से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है. पेरिस ओलिंपिक 2024 में वह सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी के कोच थे. उन्होंने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी. सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा,

 

मैं खुद भी इस भावना को अच्छी तरह से समझता हूं. हर दिन खुद को सीमा तक धकेलना, अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ आकार में रहना, और फिर चीजें वैसी नहीं होतीं जैसी आपने उम्मीद की होती हैं. मैं जानता हूं कि आप लोग निराश हैं. मैं जानता हूं कि आप भारत के लिए पदक जीतना कितना चाहते थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो सका. लेकिन आपके पास गर्व करने के लिए सब कुछ है. आपने इस ओलंपिक कैंप में कितनी मेहनत की है, चोटों से जूझते हुए दर्द कम करने के लिए इंजेक्शन भी लिए हैं. यह समर्पण है, यह जुनून है और यह बहुत बड़ा दिल है. आपने पिछले वर्षों में बहुत कुछ जीता है और आप भविष्य में और भी बहुत कुछ जीतने जा रहे हैं.

 

उन्होंने अपने संन्यास के बारे में बताते हुए आगे कहा,

 

मेरे लिए मेरे कोचिंग के दिन यहीं समाप्त हो जाते हैं. मैं कम से कम अभी के लिए भारत या कहीं और नहीं जा रहा हूं. मैंने बैडमिंटन हॉल में बहुत ज़्यादा समय बिताया है और कोच बनना भी काफ़ी तनावपूर्ण है. मैं एक थका हुआ बूढ़ा आदमी हूं, भारतीय बैडमिंटन में मेरे सभी साथियों को बहुत-बहुत धन्यवाद. ढेर सारी अच्छी यादों के लिए धन्यवाद और मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं, जय हिंद.

 

 

बता दें कि सात्विक-चिराग मथियास बो की देखरेख में विश्व में नंबर-1 की जोड़ी बने थे. भारत के सर्वश्रेष्ठ पदक दावेदारों में से एक सात्विक-चिराग की जोड़ी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मलेशियाई जोड़ी आरोन चिया और सोह वूई यिक से 12-21, 21-14, 21-16 से हारकर बाहर हो गई थी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

कुसाले को ओलिंपिक मेडल जीतते ही मिली डबल खुशखबरी, 9 साल में पहली बार मिला प्रमोशन, अब बने ऑफिसर

इरफान पठान के नाम से झूठ फैलाने वाले पाकिस्‍तान को हरभजन सिंह ने लताड़ा, कहा- अंग्रेजी में सवाल पूछ लिया तो पंगा हो जाएगा

पीवी सिंधु ने Paris Olympics 2024 से बाहर होने के बाद रिटायरमेंट पर दी अपडेट, अगले ओलिंपिक को लेकर कही बड़ी बात

लोकप्रिय पोस्ट