icon

Paris Olympics 2024: ऐतिहासिक मेडल जीतने के बाद सरबजोत सिंह का पहला रिएक्‍शन, बोले- गेम मुश्किल था और दर्शक बहुत...

Paris Olympics 2024: सरबजोत सिंह ने मनु भाकर के साथ मिलकर भारत को 10 मीटर एयर पिस्‍टल मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट में ब्रॉन्‍ज मेडल दिलाया.

ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने के बाद मनु भाकर और सरबजोत सिंह
authorकिरण सिंह
Tue, 30 Jul 02:21 PM

सरबजोत सिंह ने मनु भाकर के साथ मिलकर भारत को पेरिस ओलिंपिक का दूसरा मेडल दिला दिया है. भारतीय जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्‍टल मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट का ब्रॉन्‍ज जीता. शूटिंग टीम इवेंट में भारत का ये पहला मेडल है. वहीं मनु भाकर का इस ओलिंपिक में ये दूसरा ब्रॉन्‍ज मेडल है. इससे पहले उन्‍होंने विमंस 10 मीटर पिस्‍टल में ब्रॉन्‍ज जीता था. 


सरबाजेत इस मेडल से काफी खुश हैं. मेंस 10 मीटर एयर पिस्‍टल में बराबर पॉइंट के बावजूद क्‍वालिफाई करने से चूकने वाले सरबजोत ने ऐतिहासिक मेडल जीतने के बाद कहा कि मैच काफी मुश्किल था, मगर अब जीत से वो काफी खुश हैं. उन्‍होंने कहा- 

 

पहला ओलिंपिक मेडल जीतने के बाद उन्‍हें काफी अच्‍छा लग रहा है, मगर मैच काफी मुश्किल था. प्रेशर भी काफी ज्‍यादा था और क्राउड भी बहुत अच्‍छा था. मैं आज बहुत खुश हूं.


मनु और सरबजोत की जोड़ी ने ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में साउथ कोरिया को 16-10 से हराया. भारत को आखिरी कुछ सीरीज में कड़ी टक्‍कर मिली थी, मगर भारतीय जोड़ी ने खुद पर दबाव नहीं दिया और मेडल अपने नाम कर लिया. 

 

सरबजोत ने निकाली पूरी कसर

 

सरबजोत को मेंस 10 मीटर एयर पिस्‍टल में दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा था. सरबजोत की उस हार ने करोड़ों भारतीयों का भी सपना तोड़ दिया था, मगर मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट में उन्‍होंने उस कसर को पूरा निकाला. 

 

 

दरअसल क्‍वालिफिकेशन में सरबजोत ने छह सीरीज के 60 शॉट में कुल 577 अंक हासिल किए. वहीं जर्मनी के रोबिन वाल्टर के नाम भी 577 अंक ही थे. मगर उनके 10 इनर (17) सरबजोत के 10 इनर (16) से एक अधिक था. जिससे सरबजोत फाइनल्स के काफी करीब आकर  भी क्‍वालिफाई नहीं पाए थे.   

 

ये भी पढ़ें

Sarabjot Singh: कौन हैं सरबजोत सिंह जिन्होंने मनु भाकर के साथ मिलकर भारत को पेरिस ओलिंपिक में दिलाया दूसरा मेडल

Paris Olympics 2024: मनिका बत्रा का कमाल, टेबल टेनिस के इतिहास में पहली बार किसी भारतीय ने हासिल किया ये मुकाम

'टीम इंडिया पाकिस्‍तान नहीं आना चाहती तो उनका...' चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भारत के ना आने की बात सुन बौखलाए शाहिद अफरीदी, दिया बड़ा बयान

लोकप्रिय पोस्ट