icon

Paris Olympics 2024 Round-Up: मनु भाकर ने जगाई मेडल की आस, हॉकी-बैडमिंटन में भारत की धमाकेदार शुरुआत, जानिए पहले दिन कैसा रहा भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

Paris Olympics 2024 Round-Up: स्‍टार निशोनबाज मनु भाकर मेडल राउंड में पहुंच गई हैं, जबकि रोइंग में बलराज पंवार रेपेशाज खेलेंगे.

मेडल राउंड में पहुंचने के बाद मनु भाकर
authorकिरण सिंह
Sun, 28 Jul 09:16 AM

पेरिस ओलिंपिक 2024 के पहले दिन स्‍टार निशानेबाज मनु भाकर ने भारत के मेडल की आस जगा दी है. वहीं हॉकी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस और बॉक्सिंग में भी भारत के अभियान का धमाकेदार शुरुआत हुई.  मनु भाकर 10 मीटर विमंस एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में जगह बनाने में सफल रही.  वहीं हॉकी में भारत ने न्‍यूजीलैंड को हरा दिया. रोइंग में भी बलराज पंवार रेपेशाज राउंड में पहुंच गए हैं.

 

शूटिंग: 

 

  • मनु भाकर 580 पॉइंट के साथ विमंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में पहुंच गई है. वो 28 जुलाई को फाइनल में चुनौती पेश करेंगी.

 

  • भारतीय टीम 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट के फाइनल में पहुंचने से चूक गई. रमिता जिंदल-अर्जुन बाबूता की जोड़ी छठे स्थान पर रही, जबकि एलावेनिल वलारिवन- संदीप सिंह की जोड़ी 12वें स्थान पर रही.

 

  • सरबजोत सिंह मैंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में पहुंचने में चूक गए. वे 577 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रहे. भारत के ही एक और निशानेबाज अर्जुन सिंह चीमा इस इवेंट में 574 अंकों के साथ 18वें स्थान पर रहे.


रोइंग: 

 

  • बलराज पंवार मैंस सिंगल्‍स स्कल्स हीट में चौथे स्थान पर रहे. वो 28 जुलाई को रेपेशाज में हिस्‍सा लेंगे.

 

 

बैडमिंटन:

 

  • मैंस सिंगल्‍स में लक्ष्य सेन ने केविन कॉर्डन को 21-8, 22-20 से हरा दिया.

 

 

  • अश्विनी पोनप्पा और तनिषा क्रिस्टो को किम सो यियोंग और कोंग ही योंग के खिलाफ 18-21 , 10-21 से हार का सामना करना पड़ा.


बॉक्सिंग: 

 

  • प्रीति पंवार ने वो थी किम हान को हराकर विमंस 54 किग्रा वेट कैटेगरी में हराकर प्री क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.


हॉकी:

 


टेबल टेनिस:

 

  • हरमीत देसाई ने शुरुआती दौर में जैद अबो यमन को 11-7, 11-9, 11-5, 11-5 से हराकर मैंस सिंगल के मुख्‍य दौर में प्रवेश कर लिया है.

 

टेनिस:

 

  • रोहन बोपन्ना-एन श्रीराम बालाजी और फ्रांस के गेल मोनफिल्स- एडौर्ड रोजर-वेसलिन के बीच होने वाला डबल्‍स का मैच भारी बारिश के कारण रविवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. 
     

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024: हॉट एयर बैलून के साथ ओलिंपिक कॉल्ड्रन को क्‍यों बताया जा रहा है चमत्‍कार? पीछे है गजब की कहानी

IND vs SL : कप्तान सूर्यकुमार यादव के धमाके से गंभीर राज में टीम इंडिया का जीत से आगाज, श्रीलंका को 43 रन से दी मात

Paris Olympics: बलराज पंवार चौथे स्थान पर रहे, मेडल की उम्मीद बरकरार, रेपेशाज से पेश करेंगे चुनौती

लोकप्रिय पोस्ट