icon

Paris Olympics 2024 : रोहन बोपन्‍ना-श्रीराम बालाजी पहले राउंड से बाहर, एक दिन में खत्‍म हुई टेनिस में भारत की चुनौती

पेरिस ओलिंपिक 2024 में टेनिस में भारत की चुनौती एक ही दिन में खत्‍म हो गई. समित नागल के बाद रोहन बोपन्‍ना-श्रीराम बालाजी की जोड़ी भी पहले दौर से बाहर हो गई.

रोहन बोपन्‍ना और श्रीराम बालाजी पहले दौर में हारे
authorकिरण सिंह
Mon, 29 Jul 09:03 AM

पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत के अनुभवी टेनिस स्‍टार रोहन बोपन्‍ना और श्रीराम बालाजी पहले राउंड से बाहर हो गए. उनके बाहर होने के साथ ही एक ही दिन में टेनिस में भारत की चुनौती खत्‍म हो गई है. पेरिस ओलिंपिक में भारत ने मैंस सिंगल्‍स और डबल्स में चुनौती पेश की थी. सिंगल में सुमित नागल तो डबल्‍स में बोपन्‍ना-बालाजी की जोड़ी मैदान पर उतरी. दोनों में भारत का सफर पहले दौर में खत्‍म हो गया. नागल फ्रांस के कोरेंटिन मौटेट से हार गए तो बोपन्‍ना-बालाजी की जोड़ी को पहले दौर में फ्रांस के गेल मोनफिल्स और एडोर्ड रोजर के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

 

बोपन्‍ना और बालाजी की जोड़ी को पहले दौर में मोनफिल्स और वेसलिन ने सीधे सेटों में 7-5, 6-2 से हरा दिया. 76 मिनट में डबल्‍स में भारत का अभियान खत्‍म हो गया. बोपन्‍ना और बालाजी ने पहले सेट में फ्रांस की जोड़ी को कड़ी टक्‍कर दी थी, मगर दूसरे सेट में तो भारतीय जोड़ी लय में बिल्‍कुल भी नजर नहीं आई. इस मैच को ओलिंपिक में भारत के लिए बोपन्‍ना का आखिरी मैच भी माना जा रहा है.

 

बोपन्‍ना को लंबी रैली में उलझाया

 

ऐन मौके पर चोटिल फैबियन रेबाल को रिप्‍लेस करने वाले मोनफिल्स ने घरेलू दर्शकों के सामने कमाल कर दिया. बोपन्‍ना को लंबी रैली में उलझाए रखने की फ्रांस की रणनीति सफल रही, जिस वजह से बालाजी साइडलाइन हो गए. भारतीय टीम ने वेसलिन के सर्व को ब्रेक‍ किया, मगर वो इस लय को बरकरार नहीं रख पाई और असहज गलती के साथ मैच खत्‍म हुआ. 

 

 

नागल को मौटेट ने किया बाहर

 

इससे पहले नागल को पहले दौर में कोरेंटिन मौटेट ने तीन सेटों में 6-2, 2-6, 7-5 से हराया. मौटेट ने नागल को दो घंटे 28 मिनट में हराया. नागल ने पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में जबरदस्‍त वापसी की और मुकाबले को बराबर कर दिया. तीसरे सेट में भी नागल एक समय 2-0  से बढ़त बनाए हुए थे,  मगर इसके बाद मौटेट ने ब्रेक हासिल करके स्कोर 2-2 कर दिया. तीसरे सेट का स्कोर 5-5 जा पहुंचा. नागल ने इस दौरान एक मैच प्वाइंट बचाया, लेकिन दो और नहीं बचा सके और बैकहैंड एरर के कारण मैच हार गए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024 : भारत को करारा झटका, लक्ष्‍य सेन की बड़ी जीत को रिकॉर्ड से किया गया 'डिलीट', स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी को अब खेलना होगा एक्‍सट्रा मैच, जानें पूरा मामला

IND vs SL : बारिश के चलते 8 ओवर के मैच में गरजा यशस्वी का बल्ला, भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर सीरीज पर किया कब्ज़ा

Manu Bhaker : मनु भाकर ने भगवद् गीता पढ़कर जीता ओलिंपिक मेडल, मां के सिखाए इस श्लोक से बढ़ाया भारत का गौरव, जानिए पूरी कहानी

लोकप्रिय पोस्ट