icon

निकहत जरीन को चीनी बॉक्सर के मुक्‍कों ने किया Paris Olympics 2024 से बाहर, प्री क्‍वार्टर फाइनल में मिली करारी हार

स्‍टार भारतीय मुक्‍केबाज निकहत जरीन का सफर पेरिस ओलिंपिक में खत्म हो गया है. प्री क्‍वार्टर फाइनल में उन्‍हें चीन की मुक्‍केबाज ने हरा दिया

निकहत जरीर पेरिस ओलिंपिक से बाहर
authorकिरण सिंह
Thu, 01 Aug 02:59 PM

स्‍टार मुक्‍केबाज निकहत जरीन पेरिस ओलिंपिक से बाहर हो गई हैं. पेरिस ओलिंपिक में उन्‍हें मेडल का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था, मगर 50 किग्रा वेट कैटेगरी के प्री क्‍वार्टर फाइनल में चीन की मुक्‍केबाज वु यू ने अपने मुक्‍कों से भारतीय स्‍टार को इस ओलिंपिक से बाहर कर दिया. निकहत को राउंड 16 में करारी हार का सामना करना पड़ा. भारतीय मुक्‍केबाज को चीन की खिलाड़ी ने 5-0 से हराया. तीनों राउंड में निकहत अपनी लय में नजर नहीं आई. 

 

चीन की मुक्‍केबाज ने उन पर अपना दबाव बनाए रखा. हालांकि दूसरे राउंड में उन्‍होंने वापसी की कोशिश की थी, मगर आखिरी राउंड में तो निकहत चीन की खिलाड़ी के मुक्‍कों का कोई जवाब नहीं पाई. निकहत पहले राउंड में काफी डिफेंसिव नजर आई. उन्‍होंने दूसरे राउंड में कुछ शानदार पंच से वापसी की कोशिश की, मगर वु यू उन पर हावी रहीं. तीसरा राउंड निकहत के लिए काफी अहम था, मगर तीसरे राउंड में वु यू ने निकहत को काफी क्‍लीन पंच जड़े. तीसरे राउंड  में निकहत एक भी जज को प्रभावित नहीं कर पाई और मुकाबला गंवा दिया.

 

 

चार मुक्‍केबाज ओलिंपिक से बाहर

 

दो बार की वर्ल्‍ड चैंपियन निकहत ने राउंड 32 में जर्मनी की मैक्‍सी कैरिना को हराकर प्री क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. अमित पंघाल, प्रीति पवार, जैस्‍मीन के बाद अब बॉक्सिंग में भारत को निकहत के रूप में करारा झटका लगा. चार मुक्‍केबाजों के बाहर होने के बाद अब बॉक्सिंग में हर किसी की नजरें लवलीना बोरगोहेन और निशांत देव पर टिकी हैं, जो क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं और ओलिंपिक मेडल से महज एक जीत दूर हैं. सेमीफाइनल में पहुंचते ही दोनों मुक्‍केबाजों का मेडल पक्‍का हो जाएगा.

 

ये भी पढ़ें-

Paris Olympics 2024 में भारतीय हॉकी टीम को मिली पहली हार, बेल्जियम ने 2-1 से पीट नॉकआउट से पहले दिखाया आईना

निकहत जरीन को चीनी बॉक्सर के मुक्‍कों ने किया Paris Olympics 2024 से बाहर, प्री क्‍वार्टर फाइनल में मिली करारी हार

Swapnil Kusale: भारत को Paris Olympic में तीसरा मेडल दिलाने वाले स्वप्निल कुसाले कौन हैं? कभी पिता ने लोन लेकर खरीदी थी गोलियां

लोकप्रिय पोस्ट