icon

Paris Olympics 2024 में इन 5 एथलीट्स के हुनर को देख विरोधी ही नहीं सोशल मीडिया भी हुआ हैरान, जानें कौन हैं यह वायरल खिलाड़ी

पेरिस ओलंपिक में कुछ ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले जिनके हुनर ने इंटरनेट को भी हिला कर रख दिया. चलिए पांच एथलीट्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपने दमखम से सोशल मीडियो को अपना फैन बना लिया.

पोरिस ओलिंपिक 2024 के वायरल खिलाड़ी
authorSportsTak
Sun, 04 Aug 01:07 PM

पेरिस ओलंपिक के पहले हफ़्ते में ही अलग-अलग इवेंट्स में कुछ ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले जिनके हुनर ने इंटरनेट को भी हिला कर रख दिया. यह एथलीट अपने प्रदर्शन और उसके तरीके को लेकर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हुए. तो चलिए हम आपको भी टर्किश पिस्टल शूटर समेत इस ओलिंपिक के उन पांच एथलीट्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपने दमखम से सोशल मीडियो को अपना फैन बना लिया.

 

यूसुफ डिकेक

 

टर्की के पिस्टल शूटर यूसुफ डिकेक और सेवल इलायडा तरहान ने मिक्स्ड टीम 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था. यह वही इवेंट है जिसमें मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इस सिल्वर मेडल के साथ डिकेक सोशल मीडिया पर एक वायरल सनसनी बन गए थे. वह कम से कम गियर के साथ शूटिंग के लिए प्रसिद्ध हो गए. उनके पास ना तो कोई ब्लाइंडर्स थे और ना लेंस या कान के लिए इयरबड्स थे. उन्होंने बिना किसी तामझाम के एक टी-शर्ट पहनकर, जेब में हाथ डालकर शूट किया और सिल्वर जीत गए.

 

 

स्टीफन नेडेरोसिक

 

यूएसए के जिमनास्ट स्टीफन नेडेरोसिक को "पोमेल हॉर्स का क्लार्क केंट" और "पोमेल हॉर्स गाइ" कहा जाता है. स्टीफन नेडोरोसिक ने केवल अपने पोमेल हॉर्स रूटीन के दल पर ओलंपिक टीम के लिए क्वालीफाई किया और पुरुषों की जिमनास्टिक टीम को 16 वर्षों में अपना पहला पदक हासिल करने में मदद की. लेकिन 25 साल के स्टीफन पोमेल पर चढ़ने से पहले लगभग तीन घंटे साइडलाइन पर बैठे रहे. यही वह जगह थी जहां उन्होंने दर्शकों के दिलों पर कब्ज़ा कर लिया. अपने रूटीन के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर तुरंत "मिस्टर पोमेल हॉर्स" का लेबल दिया गया.

 

 

किम येजी

 

दक्षिण कोरियाई पिस्टल शूटर किम येजी ने भी ओलंपिक के दौरान इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींचा. किम ने रविवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में सिल्वर मेडल जीता. येजी को शूटिंग के दौरान अपने आत्मविश्वास और चालाकी के कारण वह वायरल हो गईं. सिर पर उल्टी काली टोपी और काली जैकेट पहने हुए किम येजी के साथ सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने यह भी देखा कि इवेंट के दौरान उन्होंने अपनी कमर से एक हाथी का खिलौना लटका रखा था. कोरियन अखबारों के अनुसार यह छोटा सा हाथी उनकी 5 साल की बेटी का था.

 

 

जॉर्जिया विला

 

जॉर्जिया विला पेरिस ओलंपिक में जिमनास्टिक की ऑल-राउंड स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतने वाली इटली की महिला टीम का हिस्सा थीं. विला पेरिस ओलिंपिक 2024 के दौरान इस लिए वायरल हुईं क्योंकि लोगों को परमेसन रेजियानो चीज़ के उनके स्पॉन्सर के बारे का पता चला. 21 वर्षीय जॉर्जिया विला खिलाड़ी को साल 2021 से 2022 तक पार्मिगियानो-रेजिआनो की ओर से स्पॉन्सरशिप मिली थी.

 

 

इलोना माहेर

 

इलोना माहेर अमेरिकी महिला रग्बी टीम का हिस्सा थीं. उन्होंने पेरिस ओलिंपिक 2-24 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. यह अमेरिका के लिए इस इवेंट में पहला मेडल था. माहेर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाली मौजूदा रग्बी खिलाड़ी हैं. उनके इंस्टाग्राम और टिकटॉक दोनों पर 2.7 मिलियन फ़ॉलोअर हैं. यह उनके सेंस ऑफ़ ह्यूमर और उनके वीडियो की वजह से है जिसमें सभी तरह के एथलीट दिखाई देते हैं. उन्होंने सोशल मीडिया ट्रोल्स को भी निशाने पर लिया है जिन्होंने उन्हें मर्दाना कहा है या उनके वज़न का मज़ाक उड़ाने की कोशिश की. उन्होंने ओलंपिक विलेज से कुछ सबसे मनोरंजक बिहाइंड द सीन फुटेज बनाए हैं. उनके सोशल मीडिया फीड पर स्नूप डॉग के साथ तस्वीरें और सिमोन बाइल्स के साथ पिन एक्सचेंज करने की वीडियो हैं.

 

 

ये भी पढ़ें:

Paris Olympics 2024 Round-Up: मनु भाकर हैट्रिक से चूकीं, निशांत देव को भी क्‍वार्टर फाइनल में मिली हार, जानें 8वें दिन भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन का पूरा रिपोर्ट कार्ड

Paris Olympics: निशांत देव ओलिंपिक मेडल जीतने से चूके, मेक्सिको के मार्को ने करीबी मुकाबले में 4-1 से चटाई धूल, 16 साल का इंतजार बढ़ा

Exclusive: मनु भाकर ने जीते दो मेडल फिर भी कोच ने नहीं मनाने दिया जश्न, जानें पॉकेट में हाथ रखने और आइसक्रीम से जुड़ी मजेदार कहानी

लोकप्रिय पोस्ट