icon

Paris Olympics 2024: मनु भाकर के ओलिंपिक मेडल जीतने पर खुशी से झूमी दादी, बोलीं- सोने की चेन पहनाकर करूंगी स्‍वागत, Video

पेरिस ओलिंपिक में ब्रॉन्‍ज जीतने वाली निशानेबाज मनु भाकर के घर पर जश्‍न का माहौल है. परिवार एक- दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां मना रहा है.

मनु भाकर की दादी और ओलिंपिक मेडल के साथ भारतीय निशानेबाज
authorकिरण सिंह
Sun, 28 Jul 05:08 PM

मनु भाकर ने पेरिस ओलिंपिक 2024  में मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. वो ओलिंपिक में मेडल जीतने वाली देश की पहली महिला निशानेबाज बन गई हैं. उन्‍होंने विमंस 10 मीटर एयर पिस्‍टल में कमाल किया. इसी के साथ भारत का निशानेबाजी में 12 साल का सूखा भी खत्‍म हो गया है. मनु की इस उपलब्धि पर उनके घर में जश्‍न का माहौल है. मनु की दादी तो खुशी से झूम उठीं. वो अपनी पोती के स्‍वागत का इंतजार कर रही हैं. उन्‍होंने मनु के स्‍वागत की खास तैयारी कर रखी है. 

 

भारतीय ओलिंपिक मेडलिस्‍ट की दादी का कहना है कि वो सोने की चेन पहनाकर अपनी पोती का स्‍वागत करेंगी. मनु की दादी ने कहा- 
 

मेरा आर्शीवाद उसके साथ है. बेटी ने बहुत अच्‍छा काम किया है. एक बार वो यहां आ जाए तो हम सभी उसका स्वागत करेंगे. गले में सोने की चेन डालूंगी. मैं बेटी के पसंद का खाना बनाऊंगी.

 

 

मनु भाकर के ताऊ बलजीत सिंह का कहना है- 

 

हमें गोल्‍ड की उम्‍मीद थी, मगर ब्रॉन्‍ज भी एक बहुत बड़ी उम्‍मीद है. पूरा गांव- देश मनु का स्‍वागत करेगा. ओलिंपिक में तीसरे स्‍थान पर आना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है.

 

 

 

मनु के चाचा महेन्‍द्र सिंह ने कहा- 


मैं गोल्‍ड की उम्‍मीद कर रहा था, मगर ये भी कोई छोटी उपलब्धि नहीं है. मैं बहुत खुश हूं. वो दो इवेंट में और हिस्‍सा लेंगी और वो उसमें जरूर गोल्‍ड जीतेंगी.

मनु ने  221.7 के स्‍कोर के साथ ब्रॉन्‍ज जीता. वो 0.1 के अंतर से सिल्‍वर जीतने से चूक गईं, मगर उनके परिवार को पूरी उम्‍मीद है कि वो अगले दो इवेंट में देश की झोली में जरूर गोल्‍ड मेडल डालेंगी. 

 

ये भी पढ़ें-

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने रचा इतिहास, पेरिस में जीता ब्रॉन्ज, ओलिंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज

Manu Bhaker: टोक्यो ओलिंपिक में पिस्टल खराब होने से टूटा दिल, पानी की केतली ने फिर से जगाया जोश

Paris Olympics 2024: कौन हैं 58 साल की उम्र में ओलिंपिक डेब्यू करने वाली खिलाड़ी? जानें रिटायरमेंट के 38 साल बाद कैसे हुई वापसी

लोकप्रिय पोस्ट