icon

Paris Olympics 2024: 'बीती बात को बीता हुआ ही रहने दो', मनु भाकर ने इतिहास रचने के बाद किस सवाल पर ऐसा कहा? Video

टोक्‍यो ओलिंपिक में मनु भाकर के साथ जो हुआ, उससे वो काफी निराश थीं, उस झटके से बाहर निकलने में उन्‍हें लंबा वक्‍त लगा.

ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने के बाद मनु भाकर
authorकिरण सिंह
Tue, 30 Jul 03:05 PM

मनु भाकर एक ओलिंपिक में दो मेडल जीतने वाली आजाद भारत की पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. विमंस 10 मीटर एयर पिस्‍टल के बाद मनु ने सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्‍टल मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट में भी ब्रॉन्‍ज जीता. टोक्‍यो ओलिंपिक में पिस्‍टल खराब  होने की वजह से निराश होने वाली मनु ने पेरिस ओलिंपिक में एक साथ दो मेडल जीतकर टोक्‍यो की सारी कसर निकाल ली.  मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट का ब्रॉन्‍ज जीतने के बाद मनु से  टोक्यो से यहां तक के इमोशंस के बारे में पूछा गया. उनसे पूछा गया कि उनके मन में क्‍या चल रहा था.

 

मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर ऐतिहासिक मेडल जीतने के बाद कहा- 


टोक्‍यो में बाद मैं काफी निराश थीं और मेरे साथ जो हुआ, वो बहुत अच्छा नहीं था. मुझे इससे उबरने में काफी समय लगा, हालांकि मैंने और मजबूत होकर वापसी की. इसीलिए अब क्या है, क्या मायने रखता है. बीती बात को बीती बात ही रहने दो.

 

 

मनु ने जियो सिनेमा से कहा- 

 

मुझे गर्व हो रहा है. मैं बहुत आभारी हूं कि मैं ये कर पाई. शुभकामनाओं के लिए सभी की धन्यवाद. हम (सब कुछ) कंट्रोल नहीं कर सकते. हम केवल वही कंट्रोल करना चाहते हैं जो हमारे हाथ में हैं. हमारी योजना आखिरी शॉट तक लड़ते रहने की थी.

 

 

टोक्यो ओलिंपिक 2020  में मनु भाकर की पिस्टल में गड़बड़ी आ गई थी. जिसने उनके मेडल जीतने की उम्‍मीद को झटका दिया था. उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था, मगर इसके बावजूद मनु ने हिम्‍मत नहीं हारी और पेरिस की तैयारी शुरू कर दी और अब पेरिस में उनकी मेहनत के फल की हर तरफ चर्चा है. 

 

ये भी पढ़ें

Paris Olympics 2024: ऐतिहासिक मेडल जीतने के बाद सरबजोत सिंह का पहला रिएक्‍शन, बोले- गेम मुश्किल था और दर्शक बहुत...

Sarabjot Singh: कौन हैं सरबजोत सिंह जिन्होंने मनु भाकर के साथ मिलकर भारत को पेरिस ओलिंपिक में दिलाया दूसरा मेडल

Paris Olympics 2024: मनिका बत्रा का कमाल, टेबल टेनिस के इतिहास में पहली बार किसी भारतीय ने हासिल किया ये मुकाम

लोकप्रिय पोस्ट