icon

भारतीय टेबल टेनिस टीम Paris Olympics से बाहर, शरत कमल की सेना को चीन ने दिया करारा झटका

भारतीय मेंस टेबल टेनिस टीम पेरिस ओलिंपिक से बाहर हो गई है. पहले राउंड में भारत को चीन ने हराया.

चीन के खिलाफ टीम इवेंट के दौरान शरत कमल
authorकिरण सिंह
Tue, 06 Aug 03:32 PM

शरत कमल से सजी भारतीय टेबल टेनिस टीम पेरिस ओलिंपिक से बाहर हो गई है. मेंस टीम इवेंट के पहले राउंड में ही भारत को करारा झटका लग गया. प्री क्‍वार्टर फाइनल ने चीन ने भारत को 3-0 से हराया और इसी के साथ मेंस टीम इवेंट में भारत की चुनौती खत्‍म हो गई है. दोनों के बीच पहले राउंड का पहला मैच डबल्‍स का खेला गया. जहां लॉन्‍ग और वांग की जोड़ी ने हरमीत देसाई और मानव ठक्‍कर की जोड़ी को 3-0 से हराकर मुकाबले में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली. 

 

चीन की जोड़ी ने डबल्‍स में भारत को 11-2, 11-3, 11-7 से हराया. पहला मैच गंवाने के बाद अनुभवी खिलाड़ी शरत कमल आए. उनके सामने जेंनडॉन्‍ग की चुनौती थी. भारतीय स्‍टार ने पहला गेम 11- 3 से अपने नाम कर भी लिया था, मगर इसके बाद उन्‍होंने 9-11, 7-11, 5-11 से अगले तीन गेम गंवा दिए और सिंगल्‍स में शरत को मिली 1-3 की हार से भारत प्री क्‍वार्टर में पिछड़ गया. चीन ने 2-0 से बढ़त हासिल कर ली. 

 

भारत के लिए तीसरा मैच अपनी उम्‍मीदों को बचाए रखने के लिए काफी अहम था. अहम मैच में वांग के सामने मानव ठक्‍कर उतरे, मगर वो चीन के खिलाड़ी के सामने बिल्‍कुल भी नहीं टिक पाए और सीधे गेमों में 9-11, 6-11, 9-11 से मैच गंवा दिया. इसी के साथ भारत ने 0-3 से प्री क्‍वार्टर फाइनल भी गंवा दिया. मेंस टीम में भारत का  सफर पहले ही राउंड में खत्‍म हो गया, मगर वीमेंस टीम में अभी भी मेडल की उम्‍मीद बरकरार है. बीते दिन मनिका बत्रा की भारतीय वीमेंस टीम ने रोमानिया को 3-2 से हराकर क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली थी.

 

ये भी पढ़ें

Paris Olympic: विनेश फोगाट ने असंभव को किया संभव, चार बार की वर्ल्ड चैंपियन और टोक्यो ओलिंपिक मेडलिस्ट को आखिरी 15 सैकंड में धूल चटाई

Paris Olympic के गोल्ड मेडलिस्ट नोवाक जोकोविच ने जब डेढ़ साल बाद चखा चॉकलेट का स्वाद, बोले- यह है नंबर 1 बनने की कीमत
पाकिस्‍तानी दिग्‍गज ने भारतीय हॉकी टीम को दिया जर्मनी पर जीत का फॉर्मूला, जोश बढ़ाते हुए कहा- विनर की तरह खेलो और गोल्‍ड आपका ही है

लोकप्रिय पोस्ट