icon

Paris Olympics 2024: भारतीय महिला आर्चरी टीम का कमाल, तीरंदाजी में ऐतिहासिक ओलिंपिक मेडल से महज दो जीत दूर भारत

दीपिका कुमारी से सजी भारतीय महिला आर्चरी ऐतिहासिक ओलिंपिक मेडल से महज दो जीत दूर है. भारतीय टीम सीधे क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है.

दीपिका कुमारी की टीम का कमाल
authorकिरण सिंह
Thu, 25 Jul 04:31 PM

भारत आर्चरी में ऐतिहासिक ओलिंपिक मेडल से महज दो जीत दूर है. भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने गुरुवार को पेरिस ओलिंपिक 2024 में कमाल करते हुए मेडल की सबसे बड़ी आस जगा दी है. भारत आज तक तीरंदाजी में ओलिंपिक मेडल नहीं जीत पाया, मगर दीपिका कुमारी, भजन कौर और अंकिता भक्‍त की तिकड़ी देश के इस सूखे को खत्‍म करने के काफी करीब पहुंच गई है. भारतीय तिकड़ी सीधे क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है. महिला टीम इवेंट के रैंकिंग राउंड में भारतीय टीम 1983 के स्‍कोर के साथ चौथे स्‍थान पर रहकर क्‍वार्टर फाइनल के लिए क्‍वालिफाई किया. 


भारत टीम इवेंट में सीधे क्‍वार्टर फाइनल खेलेगा. यानी लगातार दो जीत के साथ टीम फाइनल में पहुंच सकती है, जहां कम से कम सिल्‍वर मेडल पक्‍का हो जाएगा. अगर सेमीफाइनल में परिणाम भारत के पक्ष में नहीं रहता है तो टीम को ब्रॉन्‍ज मेडल मैच खेलना होगा और वहां जीत हासिल करनी होगी. यानी अब दो जीत से टीम का ऐतिहासिक मेडल पक्‍का हो जाएगा.

 

 

 

इंडिविजुअल रैंकिंग राउंड में प्रदर्शन

इंडिविजुअल रैंकिंग राउंड की बात करें तो दीपिका, अंकिता और भजन तीनों तीरंदाज राउंड 64 में पहुंच गई हैं. भजन कौर 659 के स्‍कोर के साथ रैंकिंग राउंड में 22वें स्‍थान पर रहीं. अब उनका सामना इंडोनेशिया की सयिफा नूराफिफा से होगा. अंकिता 666 के स्‍कोर के साथ 11वें स्‍थान पर रहीं. उनका सामना राउंड 64 में पौलेंड की मायस्‍जोर से होगा. भारत की अनुभवी तीरंदाज दीपिका कुमारी 658 के स्‍कोर के साथ 23वें स्‍थान पर रहीं और अब उनका सामना एस्तोनिया की रीना पर्नाट से होगा.  अंकिता ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर दिया है.

 

ये भी पढ़ें

आर्चरी में बना Paris Olympics 2024 का पहला World Record, भारत के नाक में दम करने वाली 21 साल की खिलाड़ी ने रचा इतिहास

Paris Olympic 2024 : भारत की झोली में इस दिन इतने बजे गिरेगा पहला मेडल? जानिए कौन खोलेगा पदकों का खाता

Paris Olympics 2024: ड्रोन से न्‍यूजीलैंड महिला टीम की जासूसी करने वाले डिफेंडिंग चैंपियन के कोचिंग स्‍टाफ को मिली सजा, ओपनिंग सेरेमनी से पहले बवाल

लोकप्रिय पोस्ट