icon

Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलिंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में पीवी सिंधु और शरत कमल ने थामा तिरंगा, शानदार लुक में नजर आए भारतीय एथलीट्स, देखें Video

Paris Olympics 2024 Opening Ceremony : पेरिस ओलिंपिक 2024 के आगाज में भारतीय एथलीट्स तिरंगे के रंगों से बनी शानदार ड्रेस में नजर आए. जबकि पीवी सिंधु और शरत कमल के नाम जुड़ा इतिहास.

पेरिस ओलिंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में ध्वजवाहक पीवी सिंधु और शरत कमल
authorShubham Pandey
Sat, 27 Jul 12:31 AM

Paris Olympics 2024 Opening Ceremony : पेरिस ओलिंपिक 2024 के आगाज में भारतीय एथलीट्स तिरंगे के रंगों से बनी शानदार ड्रेस में नजर आए. भारतीय दल का नेतृत्व पीवी सिंधु और शरत कमल ने किया. जिससे भारत के लिए ओलिंपिक गेम्स में ध्वजवाहकों की लिस्ट में सिंधु और कमल का नाम शुमार हो गया. सीन नदी में होने वाली परेड में भारत के कुल 78 एथलीट्स नजर आए.

 

पीवी सिंधु और शरत कमल रहे सबसे आगे

 
भारतीय दल की नौका जब सीन नदी पर नजर आई तो वहां पर मौजूद सभी भारतीय फैंस काफी खुश नजर आए. जबकि तिरंगे के साथ पीवी सिधु और शरत कमल सबसे आगे नजर आए. ओलिंपिक के इतिहास में पहली बार ऐसा नजारा देखने को मिला जब परेड किसी पैदल चाल के बजाए नाव पर हुई. इतना ही नहीं ओलिंपिक की ओपनिंग सेरेमनी का अगाज भी पहली बार किसी स्टेडियम से बाहर हुआ. भारतीय दल की नाव ने ऑस्टरलिट्ज ब्रिज से अपना सफर शुर किया और छह किलोमीटर तक पानी में सफर करने के बाद जब उनकी नाव अंतिम पड़ाव ट्रोकाडेरो के सामने पहुंची तो ये सफर समाप्त हुआ. भारत के पुरुष एथलीट्स ने तिरंगे के रंग वाला शानदार कुर्ता पैजामा जबकि भारतीय महिला एथलीट्स ने भारत की संस्कृति का प्रतीक कही जाने वाली साड़ी पहन रखी थी.

 

 

 


भारत ने भेजे कुल 117 एथलीट्स 


भारत से बात करें तो कुल 117 एथलीट्स का दल मेडल के लिए भेजा गया है. लेकिन वेटलिफ्टिंग और रेसलिंग की टीम अभी तक नहीं पहुंची. जबकि कुछ एथलीट्स के शनिवार यानि 27 जुलाई को इवेंट्स होने के चलते वह भी इसका हिस्सा नहीं बन सके. जिससे भारत के कुल 78 एथलीट्स इस रंगारंग ओपनिंग सेरेमनी में नजर आए. भारत ने पिछले 2020 टोक्यो ओलिंपिक में अभी तक के सबसे अधिक सात पदक जीते थे. 

 

 

 

इसके बाद अब भारतीय एथलीट्स मिलकर ओलिंपिक में पहली बार देश को दहाई का आंकड़ें में मेडल दिलाना चाहेंगे. दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता और ध्वजवाहक पीवी सिंधु के अलावा नीरज चोपड़ व मीरा बनाई चानू जैसे एथलीट्स ने भी देशवासियों को काफी उम्मीदें हैं. इसके अलावा बाकी एथलीट्स भी मेडल लाकर अपना और देश का नाम रोशन करना चाहेंगे. 
 

 

ये भी पढ़ें :- 

2024 Paris Olympic : 1920 ओलिंपिक से अभी तक भारत के लिए कौन-कौन बना ध्वजवाहक? अब सिंधु और शरत कमल के तिरंगा थमाते ही बनेगा इतिहास

IND vs SL : सूर्यकुमार यादव की सलाह पर हार्दिक पंड्या ने पकड़ी उनकी गर्दन, प्रैक्टिस सेशन में दिखा गजब नजारा, Video हुआ वायरल

गौतम गंभीर के IPL चैंपियन को मिला इंग्लैंड से ऑफर, अब इस टीम के लिए अय्यर वनडे क्रिकेट में बिखेरेंगे जलवा

लोकप्रिय पोस्ट