icon

Paris Olympics 2024 : महिलाओं के बाद पुरुष तीरंदाजों का धमाल, तीसरे स्थान के साथ क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलिंपिक 2024 का आगाज जहां 26 जुलाई को होना है. वहीं इससे पहले भारतीय पुरुष और महिला तीरंदाजों की टीम ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाकर धमाल मचा दिया.

धीरज, तरुणदीप और प्रवीण (फोटो क्रेडिट - एक्स सोशल मीडिया)
authorShubham Pandey
Thu, 25 Jul 08:58 PM

Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलिंपिक 2024 का आगाज जहां 26 जुलाई को होना है. वहीं इससे पहले भारतीय तीरंदाजों ने मेडल की बड़ी उम्मीद जगा दी है. दीपिका कुमारी, भजन कौर और अंकिता भकत वाली महिलाओं की टीम ने जहां रैंकिंग राउंड से सीधा क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. वहीं अब पुरुषों की तीरंदाजी टीम ने भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए पेरिस ओलिंपिक 2024 के आगाज से पहले ही क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली. भारत के लिए टीम के रैंकिंग राउंड में धीरज बोम्मादेवरा ने अपना बेस्ट प्रदर्शन किया.

 

मेंस टीम का धमाल 


भारत की मेंस टीम से धीरज बोम्मादेवरा, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव ने हिस्सा लिया. धीरज ने 681 अंक बटोरे, तरुणदीप ने 674 तो प्रवीण ने 658 अंक हासिल किए. इसके साथ कुल 2013 अंकों से मेंस तीरंदाजी टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. जिससे मेंस टीम ने सीधा क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वहीं 2049 अंकों के साथ रिपब्लिक ऑफ़ कोरिया पहले स्थान पर, 2025 अंकों के साथ दूसरे स्थान फ्रांस तो 1993 अंकों के साथ चौथे स्थान पर चीन रहा. रैंकिंग राउंड में टॉप-4 पर रहने वाली टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर जाती हैं.


एक अंक से चूकी मिक्स्ड टीम 


वहीं मिक्स्ड टीम इवेंट के रैंकिंग राउंड की बात करें तो इसमें अंकिता भकत (666) और धीरज बोम्मादेवरा (681) की जोड़ी ने कुल 1347 अंकों के साथ पांचवा स्थान प्राप्त किया, जबकि 1348 अंकों के साथ चीन ने चौथा स्थान हासिल करते हुए क्वार्टरफाइनल में डायरेक्ट एंट्री कर ली. मिक्स्ड टीम इवेंट में 1380 अंकों के साथ पहले स्थान पर कोरिया, उसके बाद 1351 अंकों के साथ जर्मनी और तीसरे स्थान पर 1349 अंकों के साथ अमेरिका रहा.


व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड में मेंस का प्रदर्शन 


तीरंदाजी के मेंस व्यक्तिगत राउंड की बात करें तो इसमें भी धीरज बोम्मादेवरा का प्रदर्शन शानदार रहा. उन्होंने कुल 681 अंकों के साथ चौथी सीड हासिल कर ली. जबकि व्यक्तिगत स्पर्धा में पहले स्थान पर 686 अंकों के साथ कोरिया किम ओजिन रहे, जबकि दूसरे स्थान पर भी कोरिया के ही किम जे थो रहे.तीसरे स्थान पर जर्मनी के फ्लोरियान रहे. वहीं धीरज के अलावा तरुणदीप राय 674 के स्कोर के साथ 14वें स्थान पर और प्रवीण रमेश जाधव 658 के स्कोर के साथ 39वें स्थान पर रहे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में कौन है भारत के सबसे युवा और उम्रदराज एथलीट? जानिए किस खेल में देश को दिलाएंगे मेडल

गौतम गंभीर पर बुरी तरह भड़का दिग्गज भारतीय बल्लेबाज, कहा- पहले तो विराट और रोहित के बारे में ये बातें बोलते थे, और अब यू-टर्न ले लिया

रोहित शर्मा पर सबसे बड़ा जुबानी हमला, भारत के दिग्गज ओपनर ने कहा-वो मैदान पर बेहोश हो जाएंगे, देखें वायरल बयान का वीडियो 

लोकप्रिय पोस्ट