icon

Paris Olympics 2024: शूटिंग के पहले दिन भारत को झटका, एक पॉइंट से मेडल राउंड में जगह बनाने से चूके निशानेबाज, जानिए कौनसे स्‍थान पर रही टीम

10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट में भारत की दो जोड़ी ने चुनौती पेश की थी और दोनों जोड़ी मेडल राउंड में जगह बनाने से चूक गई.

रमिता और अर्जुन की जोड़ी छठे स्‍थान पर रहीं
authorकिरण सिंह
Sat, 27 Jul 01:46 PM

पेरिस ओलिंपिक 2024 में शूटिंग के पहले दिन भारत को करारा झटका लग गया है. 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍सड टीम इवेंट में मेडल की सबसे बड़ी उम्‍मीद माने जा रहे रमिता जिंदल-अर्जुन बाबूता और इलावेनिल वेलारिवान- संदीप सिंह की जोड़ी मेडल राउंड में जगह बनाने से चूक गई. रमिता और अर्जुन तो महज एक पॉइंट से मेडल राउंड में पहुंचने से चूक गए. वो 628.7 पॉइंट्स के साथ छठे स्‍थान पर रही, जबकि चौथे स्‍थान पर रहते हुए मेडल राउंड में पहुंचने वाली जर्मनी की एना और  मैक्‍सीमिलियन की जोड़ी के 629.7 पॉइंट थे.

 

रमिता और अर्जुन ने फाइनल्‍स के लिए पूरी जान लगा दी थी, मगर एक अंक से भारतीय निशानेबाज चूक गए. रमिता ने कुल 314.5 पॉइंट और अर्जुन ने कल 314.2 अंक हासिल किए. दूसरी सीरीज में रमिता और अर्जुन की जोड़ी 8वें स्‍थान पर थी. तीसरे और आखिरी सीरीज में इस जोड़ी ने वापसी करने की कोशिश की, मगर शीर्ष चार में जगह नहीं बना पाए.

 

12वें स्‍थान पर इलावेनिल-संदीप

 

वहीं इस इवेंट में हिस्‍सा ले रही दूसरी भारतीय जोड़ी इलावेनिल और संदीप क्‍वालिफिकेशन में 12वें स्‍थान पर रही. इस जोड़ी ने कुल 626.3 पॉइंट हासिल किए. इलावेनिल ने कुल 312.6 और संदीप ने 313.7 अंक हासिल किए. इस इवेंट में भारत का खाता खुलने की उम्‍मीद की जा रही थी, मगर चारों निशानेबाजों ने भारत के मेडल का इंतजार बढ़ा दिया है.

 

हालांकि शूटिंग में अभी भी मेडल  की उम्‍मीद बरकरार है. पेरिस ओलिंपिक में 21 भारतीय निशोनबाज 15 इवेंट में चुनौती पेश करेंगे. 27 जुलाई   को 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम इवेंट का मेडल राउंड भी था. जबकि 10 मीटर एयर पिस्‍टल मैंस और विमंस का क्‍वालिफिकेशन राउंड भी खेला जाना है. 
 

ये भी पढ़ें :-

'मैं ज्यादा इमोशनल नहीं होता', राहुल द्रविड़ का स्‍पेशल मैसेज सुन हेड कोच गौतम गंभीर ने क्या बोल दिया? Video

'आप स्‍क्‍वॉड में फिट खिलाड़ी...' राहुल द्रविड़ ने गौतम गंभीर को भेजा स्‍पेशल मैसेज, पूर्व कोच ने नए कोच को दी दिल जीतने वाली बात, Video

IND vs SL: 'तो अभी कर लेंगे पूरा...', गौतम गंभीर के पछतावे वाले बयान पर कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने दिया तगड़ा

लोकप्रिय पोस्ट