icon

Paris Olympics 2024 की ओपनिंग सेरेमनी से पहले फ्रांस के रेल-नेटवर्क पर बड़ा हमला, ट्रेन में बुरे फंसे एथलीट

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के ओपनिंग सेरेमनी से पहले फ्रांस के रेल-नेटवर्क पर हमला हुआ है. इस हमले के कारण पेरिस का रेल-नेटवर्क बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

फ्रांस के रेल-नेटवर्क पर बड़ा हमला
authorShrey Arya
Fri, 26 Jul 07:39 PM

पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए फ्रांस की राजधानी पेरिस में खिलाड़ियों का जमावड़ा लग चुका है और सीन नदी पर ऐतिहासिक ओलंपिक सेरेमनी की तैयारी भी पूरी कर ली गई है. लेकिन टूर्नामेंट के ओपनिंग सेरेमनी से पहले फ्रांस के रेल-नेटवर्क पर बड़ा हमला हुआ है. इस हमले के कारण पेरिस का रेल-नेटवर्क बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. फ्रांस की नेशनल रेल कंपनी एसएनसीएफ की ओर से शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी गई कि हाई-स्पीड ट्रैक्स पर कई संदिग्ध गतिविधियां हुई हैं. इस हमले के कारण एथलीट्स को लेकर जा रही दो ट्रेने भी फंस गई हैं. इतना ही नहीं फ्रेंको-स्विस हवाई अड्डे पर बम विस्फोट की चेतावनी भी दी गई थी.

 

ट्रेन में फंसे एथलीट

 

पेरिस ओलंपिक 2024 की ओलंपिक सेरेमनी से पहले नेशनल रेल कंपनी एसएनसीएफ ने एएफपी को बताया कि देश का रेल-नेटवर्क कई संदिग्ध घटनाओं का शिकार हुआ है. उन्होंने कहा कि हमलों ने इसकी कई लाइनों पर असर डाला है. रेलवे की सुविधाओं को नुकसान पहुंचाने वाले आगजनी के मामले भी आमने आए. स्काई न्यूज ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि इस हमले के कारण एथलीट्स को लेकर जा रही दो ट्रेने भी फंस गई हैं. हालांकि अभी इस बात की पुष्टी नहीं हो सकी है कि ट्रेन कहां से सफर कर रही थी और कौन से एथलीट इसमें फंसे हैं.

 

 

फ्रांसीसी रेलवे कंपनी एसएनसीएफ के प्रमुख जीन-पियरे फरांडौ ने न्यूज एजेंसी एएफपी के साथ बातचीत में बताया कि हमलावरों ने लोको पायलट के लिए सुरक्षा जानकारी ले जाने वाले कई फाइबर ऑप्टिक में आग लगा दी थी. रेलवे अधिकारियों की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार फिलहाल यह नुकसान बहुत ज़्यादा है और इसके मरम्मत का काम भी सावधानी से किया जाना है.

 

बम विस्फोट की चेतावनी

 

इससे पहले बेसल-मुलहाउस के फ्रेंको-स्विस हवाई अड्डे पर बम विस्फोट की चेतावनी भी दी गई थी. इस चेतावनी के कारण शुक्रवार को खाली कराकर बंद कर दिया गया था. हालांकि समाचार एजेंसी एपी के अनुसार पेरिस ओलंपिक 2024 के उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले फ्रांसीसी पुलिस ने हवाई अड्डे के फिर से शुरू होने की जानकारी भी दे दी.

 

बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी देखने के लिए करीब 6 लाख से ज्यादा दर्शकों के आने की उम्मीद है. इस बार ओपनिंग सेरेमनी के लिए 2,22,000 फ्री टिकट और 1,04,000 पेड टिकट रखे गए हैं. 128 साल के ओलंपिक इतिहास में पहली बार ओपनिंग सेरेमनी स्टेडियम के बाहर आयोजित होगी. इस बार ओपनिंग सेरेमनी की परेड सीन नदी के किनारे होगी. 
 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024: ओलिंपिक के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ी किन खेलों में देंगे चुनौती? यहां देखें पूरी लिस्‍ट

टी20 कप्‍तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव का हेड कोच गंभीर के साथ रिलेशनशिप पर पहला बयान, बोले- मेरे माइंडसेट के बारे में वो…

राहुल द्रविड़ के बेटे की टी20 लीग में एंट्री, ऑक्‍शन में इस फ्रेंचाइजी ने खरीदा, जानें कितने का मिला पहला कॉन्‍ट्रैक्‍ट

लोकप्रिय पोस्ट