icon

Paris Olympics 2024: अर्जुन बाबूता के दो खराब शॉट ने बिगाड़ा खेल, 10 मीटर एयर राइफल में टूटी भारत के मेडल की उम्‍मीद

भारतीय निशानेबाज अर्जुन बाबूता 10 मीटर एयर राइफल में मेडल से चूक गए. वो टॉप दो में बने हुए थे, मगर 9.9 के शॉट से उनकी दावेदारी कमजोर हो गई. चौथे स्‍थान पर फिसलने के बाद वो उठ नहीं पाए.

अर्जुन बाबूता मेडल से चूके
authorकिरण सिंह
Mon, 29 Jul 04:10 PM

अर्जुन बाबूता 10 मीटर एयर राइफल में मेडल से चूक गए. वो फाइनल्‍स में मेडल की रेस में बने हुए थे. उनका कभी सिल्‍वर तो कभी ब्रॉन्‍ज मेडल आता दिख रहा था, मगर दो खराब शॉट ने ऐसा काम बिगाड़ा कि वो मेडल की रेस से ही बाहर हो गए. बाबूता 208.4 पॉइंट के साथ चौथे स्‍थान पर रहे. 9.9 और 9.5 के उनके सबसे आखिरी शॉट ने मेडल की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया. 

 

9.9 के 13वें शॉट ने उनकी दावेदारी को थोड़ा कमजोर कर दिया था, मगर इसके बावजूद वो तीसरे स्‍थान पर बने रहे और मेडल के लिए लड़ाई जारी रखी, मगर 9.5 के सबसे आखिरी शॉट ने उनकी रही सही उम्‍मीद को भी खत्‍म कर दिया और चौथे स्‍थान के साथ उनका सफर खत्‍म हो गया.

 

चीन के नाम गोल्‍ड मेडल 

 

इस इवेंट का गोल्‍ड मेडल चीन के शेंग लियाहो ने जीता. 252.2 के ओलिंपिक रिकॉर्ड के साथ उन्‍होंने खिताब जीता. इस इवेंट का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी लियाहो के नाम ही है. 254.5 के स्‍कोर के साथ इसी साल जून में उन्‍होंने वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया था. सिल्‍वर मेडल स्‍वीडन के विक्टर लिंडग्रेन ने जीता. जिनका स्‍कोर 251.4 रहा. वहीं ब्रॉन्‍ज मेडल क्रोएशिया के खाते में गया. मिरान 230 के स्‍कोर के साथ तीसरे स्‍थान पर रहे. 

 

अर्जुन बाबूता टीम इवेंट में भी चूक गए थे. बाबूता और रमिता की जोड़ी टीम इवेंट में छठे स्‍थान पर रही थी. उनकी जोड़ी फाइनल के लिए क्‍वालिफाई करने से चूक गई थी. हालांकि दोनों इंडिविजुअल इवेंट के फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे थे, मगर दोनों ही मेडल जीतने से चूक गए. रमिता सातवें स्‍थान पर रही थीं.

 

ये भी पढ़ें
टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं? जानिए हरभजन सिंह, शोएब मलिक और यूनिस खान ने क्या-क्या कहा

Paris Olympics 2024: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी के मेडल पर मंडराया सबसे बड़ा खतरा, दूसरा ग्रुप मैच कैंसिल होने के बाद बढ़ी भारत की मुश्किल

Paris Olympics: मनु भाकर-सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में बनाई जगह, रिदम-अर्जुन बाहर

लोकप्रिय पोस्ट