icon

Paris Olympic, Wrestling : निशा दहिया का टूटा दिल, चोट के चलते क्वार्टरफाइनल में जीतते हुए हारी तो फूट-फूट कर रोई पहलवान, देखें Video

Paris Olympic, Wrestling : पेरिस ओलिंपिक 2020 में भारत की तरफ से रेसलिंग मैट पर उतरने वाली पहली धाकड़ पहलवान निशा दहिया चोट के चलते हारी अपना मुकाबला.

Paris Olympic में मुकाबले के बाद रोती पहलवान निशा
authorShubham Pandey
Mon, 05 Aug 09:16 PM

Paris Olympic, Wrestling : पेरिस ओलिंपिक 2020 में भारत की तरफ से रेसलिंग मैट पर उतरने वाली पहली धाकड़ पहलवान निशा दहिया ने 68 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा के पहले राउंड में धमाकेदार जीत दर्ज करके क्वार्टरफाइनल में भी 8-1 से बढ़त ले रखी थी. लेकिन मैच के अंतिम समय में उनका कंधा और अंगुली दोनों चोटिल हो गई थी. इसके बावजूद निशा ने मैदान नहीं छोड़ा ओर लड़ना जारी रखा लेकिन कोरयाई पहलवान पाक सोल गुम ने 10-8 से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

 

चोट के बाद रोने लगी निशा 


निशा के क्वार्टरफाइनल मैच की बात करें तो वह कोरियाई खिलाड़ी के सामने काफी दमदार नजर आ रही थी और 8-1 से आगे चल रही थी. मैच की समाप्ति में जब 33 सेकेंड का समय बाकी था. तभी निशा के कंधे में चोट आ गई और उनकी अंगुली भी इंजर्ड हो गई थी. जिसके बाद मैट में फिजियो आया और उसने निशा की चोट का जायजा लिया. निशा ने सोचा 33 सेकेंड का मैच बाकी है और वह लीड कर रही हैं तो खुद को बचा लेंगी. लेकिन कोरियाई रेसलर ने इसका फायदा उठाया और अंतिम समय तक 10-8 से बाजी अपने नाम कर ली.

 

 

 

निशा के पास अभी भी मौका 


निशा ने पहले मैच में यूक्रेन की तेतियाना सोवा को 6-4 से हराया था. लेकिन अभी तक वह ओलिंपिक से बाहर नहीं हुई हैं. निशा को हराने वाली कोरियाई रेसलर अगर फाइनल में जाती है तो निशा को रेपशाज राउंड के तहत फिर से आगे आने का मौका मिलेगा.

 


2020 और 2023 में भी चोटिल हुई थी निशा 


वहीं निशा की बात करें तो उनका करियर काफी उथल-पुथल भरा रहा है. साल 2022 में जहां उनके घुटने में एसीएल की इंजरी हुई थी, इसके बाद साल 2023 में उनकी कॉलर बोन टूट गई थी और निशा को दो महीने तक बेड रेस्ट मिला था. हालांकि निशा ने इसके बावजूद हार नहीं मानी और पेरिस ओलिंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई किया था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympic 2024, Badminton : लक्ष्य सेन का सपना चकनाचूर, खून निकलने के बावजूद लड़ता रहा भारतीय शटलर, मलेशियाई खिलाड़ी ने जीती कांस्य की बाजी

Paris Olympic, Table Tennis : मनिका बत्रा वाली महिला टीम इंडिया ने रचा इतिहास, रोमानिया को 3-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

IND vs SL: टीम इंडिया की श्रीलंका से वनडे में हार के बाद कोच के उड़े होश, बोले- मैं हैरान हूं कि…

लोकप्रिय पोस्ट