icon

Paris Olympic Opening Ceremony 2024 : पेरिस ओलिंपिक की ओपनिंग सेरेमनी का किस चैनल पर भारत में होगा Live Telecast, जानिए किस एप पर कब और कैसे फ्री में होगी Online Streaming

Paris Olympic Games opening ceremony : पेरिस 2024 ओलंपिक का आगाज 26 जुलाई से होगा और जानिए कब, कहां और कैसे ओपनिंग सेरेमनी को आप भारत में देख सकते हैं.

पेरिस के एफिल टॉवर पर ओलिंपिक रिंग की झलक
authorShubham Pandey
Thu, 25 Jul 10:11 PM

Paris Olympic Games opening ceremony : पेरिस 2024 ओलंपिक का आगाज 26 जुलाई से होगा और इसके लिए पूरी दुनिया के फैंस का इंतजार अब समाप्त होने वाला है. ओलिंपिक इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब ओपनिंग सेरेमनी का आगाज किसी बंद स्टेडियम में नहीं बल्कि सभी देशों की पारंपरिक परेड पेरिस की फेमस सीन नदी में होगी. जो कि फ़्रांस की राजधानी के केंद्र से होकर गुजरती है. इस समारोह में एथलीट करीब 100 नावों पर सवार होंगे और 10 हजार से अधिक एथलीट इस परेड का हिस्सा होंगे. इस समारोह के जरिए एथलीट नोट्रे डेम, पोंट डेस आर्ट्स, पोंट नेफ और अन्य पेरिस के कुछ फेमस स्थलों की यात्रा करेंगे. ऐसे में चलिए जानते हैं कि पेरिस ओलिंपिक की ओपनिंग सेरेमनी का लाइव प्रसारण किस चैनल पर होगा जबकि किस एप पर इसकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी.


भारतीय दल का कौन करेगा नेतृत्व ?

 

पेरिस 2024 ओलंपिक की सेरेमनी का कार्यक्रम लगभग तीन घंटे तक चलेगा. जिसमें फ्रांसीसी थिएटर निर्देशक और अभिनेता थॉमस जॉली इस पूरे कार्यक्रम की देखरेख करेंगे. दो बार की ओलिंपिक मेडल विजेता पीवी सिंधु और शरत कमल को भारत का फ्लेग बियरर चुना गया है. ये दोनों एथलीट भारतीय दल का नेतृत्व करते नजर आएंगे. पेरिस ओलिंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी के दौरान नावों से होने वाली परेड छह किलोमीटर दूर तक चलेगी और ऑस्टरलिट्ज ब्रिज से शुरू होने वाली नौका परेड जब अंत में ट्रोकाडेरो के सामने पहुंचेंगी तो वहां पर ये यात्रा समाप्त होगी. इसके साथ ही ओलिंपिक खेलों के आगाज का ऐलान किया जाएगा.

 

 

भारत में  2024 पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी कब शुरू होगी ?


2024 पेरिस ओलंपिक ओपनिंग सेरेमनी भारत में भारतीय समयानुसार रात 11:00 बजे से शुरू होगी.


भारत में  2024 पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी का लाइव प्रसारण किस चैनल पर होगा ?


भारत में  2024 पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी का लाइव प्रसारण स्पोर्ट्स-18 चैनल पर होगा.


भारत में  2024 पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग किस एप पर होगी ?


भारत में  2024 पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप (Jio Cinema App) पर फ्री में होगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'अब पाकिस्तान के लिए नहीं खेलना चाहता', 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज ने संन्यास का दिया संकेत!

Paris Olympics 2024 : महिलाओं के बाद पुरुष तीरंदाजों का धमाल, तीसरे स्थान के साथ क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

गौतम गंभीर पर बुरी तरह भड़का दिग्गज भारतीय बल्लेबाज, कहा- पहले तो विराट और रोहित के बारे में ये बातें बोलते थे, और अब यू-टर्न ले लिया

लोकप्रिय पोस्ट