icon

Paris Olympic, Boxing : निशांत देव ने ओलिंपिक डेब्यू में बरसाए जोरदार पंच, 3-2 से जीत दर्ज करके क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

Paris Olympic, Boxing : पेरिस ओलिंपिक 2024 में मेंस बॉक्सिंग की 71 किग्रा स्पर्धा में निशांत देव ने जोरदार पंच बरसाते हुए 3-2 से जीता पहला मैच.

Paris Olympic में जीत दर्ज करने के बाद निशांत देव
authorShubham Pandey
Thu, 01 Aug 01:03 AM

Paris Olympic, Boxing : पेरिस ओलिंपिक 2024 में मेंस बॉक्सिंग में अमित पंघाल जहां पहले दौर से बाहर हो गए थे. वहीं इसके बाद निशांत देव ने बॉक्सिंग की 71 किग्रा स्पर्धा में मेडल की उम्मीद जगाई और इक्वाडोर के मुक्केबाज को 3-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. जिससे निशांत देव अब अपने करियर के पहले ओलिंपिक मेडल से एक जीत दूर हो रह गए हैं. निशांत अगर क्वार्टरफाइनल में जीतकर सेमीफाइनल में जाते हैं तो उनके खाते में एक मेडल पक्का हो जाएगा.


निशांत का धमाका 


निशांत देव ने पेरिस ओलिंपिक की रिंग में पहली बात उतरते हुए इक्वाडोर के होसे गैबिय्रल रोड्रिग्ज टेनोरियो पर अटैक जारी रखा और जोरदार पंच बरसाए. पहले राउंड को 4-1 से जीतने के बाद दूसरे राउंड को भी 4-1 से अपने नाम किया. लेकिन तीसरे राउंड के बाद जब फाइनल स्कोर आया तो निशांत देव ने मैच को 3-2 से अपने नाम करने के साथ ओलिंपिक के पहले मैच में जीत दर्ज कर डाली.  

 


निशांत ने कैसे बनाई थी पेरिल ओलिंपिक में जगह 


निशांत देव की बात करें तो साल 2021 और साल 2022 में वह नैशनल चैंपियन बने. इसके बाद साल 2023 वर्ल्ड चैंपियनशिप में लाइटवेट में कांस्य पदक जीता. जबकि दूसरे विश्व क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से पेरिस ओलिंपिक गेम्स 2024 के लिए क्वालीफाई किया. इसके अलावा साल 2023 एशियन गेम्स में वह पांचवें स्थान पर रहे थे.अब निशांत देव भारत के लिए राउंड ऑफ़-16 से जीतकर क्वार्टरफाइनल में जाने वाले अभी तक के मेंस कैटेगरी में पहले बॉक्सर बन गए हैं.


पंघाल को मिली थी हार 


वहीं इससे पहले अमित पंघाल 51 किग्रा कैटेगरी के पहले राउंड में जाम्बिया के मुक्केबाज का सामना नहीं कर सके और उन्हें 1-4 से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही मेडल जीत की आस लेकर गए अमित पंघाल का सफर लगातार दूसरे ओलिंपिक खेलों में समाप्त हो गया.

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympic, Badminton : एचएस प्रणय ने धमाकेदार जीत से क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह, अब भारत के ही लक्ष्य सेन से होगी टक्कर

Paris Olympic : टेबल टेनिस में भारत को लगा बड़ा झटका, मनिका बत्रा को 47 मिनट में जापानी खिलाड़ी ने दी मात

Paris Olympic 2024, 1 August Schedule : निशानेबाजी में मेडल राउंड से लेकर बैडमिंटन के क्वार्टरफाइनल तक, जानिए एक अगस्त को भारत किन स्पर्धाओं में मचाएगा धमाल ?

लोकप्रिय पोस्ट