icon

Paris Olympic, Badminton : एचएस प्रणय ने धमाकेदार जीत से प्रीक्वार्टरफाइनल में बनाई जगह, अब भारत के ही लक्ष्य सेन से होगी टक्कर

Paris Olympic, Badminton : पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत के लक्ष्य सेन के साथ एचएस प्रणय ने भी प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई और अब उनका सामना लक्ष्य सेन से ही होगा.

Paris Olympic के प्रीक्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के बाद एचएस प्रणय और दूसरी तरफ लक्ष्य सेन
authorShubham Pandey
Thu, 01 Aug 12:28 AM

Paris Olympic, Badminton : पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत के लक्ष्य सेन के साथ एचएस प्रणय का भी ग्रुप स्टेज में जीत का क्रम जारी रहा. प्रणय ने जैसे ही अपने ग्रुप-के में दूसरे मुकाबले में वियतनाम के ले डुक फात को 16-21, 21-11 और 21-12 के साथ हराया. इसके साथ ही उन्होंने अपने ग्रुप से प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. लेकिन इसके साथ भारत को एक झटका भी लगा और अब उसके दोनों खिलाड़ी लक्ष्य सेन व एचएस प्रणय अगले मुकाबले में आमने-सामने होंगे. जिससे किसी एक का बाहर होना तय हो गया है.


पहले गेम में प्रणय को मिली हार 


एचएस प्रणय ने पहले गेम का पहला अंक लेकर अपना खाता खोला लेकिन इसके बाद जब एक समय स्कोर 8-6 था. तभी वियतनाम के शटलर ने लगातार पांच अंक लेकर स्कोर को 9 - 10 कर दिया और अंत तक बढ़त हासिल करते हुए 21-16 से प्रणय को हराया.


दूसरे गेम से प्रणय ने किया पलटवार 


दूसरे गेम में प्रणय ने वापसी की और लगातार चार अंक हासिल करके स्कोर 4-0 किया. इसके बाद 16-11 का जब स्कोर हुआ तो प्रणय ने लगातार पांच अंक फिर से हासिल करके दूसरे गेम को 21-11 से अपने नाम कर लिया. अब तीसरे और निर्णायक गेम में प्रणय ने फिर से दमखम दिखाया और तीसरे गेम के बीच में  जब स्कोर 8-8 की बराबरी पर था. तभी प्रणय ने लगातार चार अंक लेकर बढ़त बनाई और अंत में 21-12 से गेम को अपने नाम करने के साथ प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली.

 

 

लक्ष्य सेन से कब होगा मुकाबला ?

 

वहीं एचएस प्रणय की बात करें तो उन्होंने ग्रुप के में अपने पहले मुकाबले में जर्मनी के फाबियान को 21-18 और 21-12 से हराया था. अब प्रणय का सामना अपने हमवतन लक्ष्य सेन से दो अगस्त को सामना होगा.


प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन

 

बैडमिंटन में 31 जुलाई के दिन लक्ष्य सेन का भी विजयी अभियान जारी रहा. उन्होंने दुनिया के नंबर चार रैंक के खिलाड़ी जोनाथन क्रिस्टि को सीधे दो गेम में  21-18, 21-12 से हार का स्वाद चखाया.इसके साथ ही लक्ष्य सेन ने प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympic : टेबल टेनिस में भारत को लगा बड़ा झटका, मनिका बत्रा को 47 मिनट में जापानी खिलाड़ी ने दी मात

Paris Olympic 2024, 1 August Schedule : निशानेबाजी में मेडल राउंड से लेकर बैडमिंटन के क्वार्टरफाइनल तक, जानिए एक अगस्त को भारत किन स्पर्धाओं में मचाएगा धमाल ?

Paris Olympic के गोल्ड मेडल की क्या है कीमत और कितना है उसमे सोना? यहां जानिए सब कुछ

लोकप्रिय पोस्ट