icon

Paris Olympic, Archery : दीपिका कुमारी ने किया धमाल, लगातार दो मुकाबले जीतकर प्रीक्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

Paris Olympic, Archery : पेरिस ओलिंपिक में दीपिका कुमारी ने तीरंदाजी की व्यक्तिगत स्पर्धा में लगातार दो मुकाबले जीतकर अब प्रीक्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है.

Paris Olympic में शूट करने के दौरान दीपिका कुमारी
authorShubham Pandey
Wed, 31 Jul 05:19 PM

Paris Olympic, Archery : पेरिस ओलिंपिक में मेंस और वीमेंस टीम की स्पर्धा में भारतीय तीरंदाज कुछ ख़ास नहीं कर सके. लेकिन व्यक्तिगत तीरंदाजी स्पर्धा में महिलाओं का धमाका जारी है. भजन कौर के प्रीक्वार्टरफाइनल में जाने के बाद अपने करियर का चौथा ओलिंपिक खेलने वाली दीपिका कुमारी ने भी शानदार आगाज किया. दीपिका ने राउंड ऑफ़-32 का मुकाबला 6-5 से जबकि इसके बाद राउंड ऑफ़-16 का मुकाबला 6-2 से जीतने के बाद प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई.


दीपिका ने पहला मुकाबला शूटऑफ में जीता 


दीपिका कुमारी का मुकाबला पहले राउंड ऑफ़-32 में एस्टोनिया की रीना परनत से हुआ. दीपिका को रीना से कड़ी टक्कर मिली. पहला सेट दीपिका ने जीता तो दूसरे सेट में रीना ने जीत दर्ज की. इसके बाद 27-27 अंकों से तीसरा सेट बराबरी पर समाप्त समात हुआ और चौथा सेट रीना ने जीत लिया. लेकिन आखिरी सेट में दीपिका ने जीत दर्ज की तो मुकाबला शूटऑफ में गया और दीपिका ने शूट ऑफ में 9 का स्कोर करके जीत दर्ज की जबकि रीना आठ का ही स्कोर करके बाहर हो गई.

 


नीदरलैंड्स की तीरंदाज नहीं दे सकी दीपिका को टक्कर 


राउंड ऑफ़-32 का मुकाबला शूटऑफ में जीतने के बाद दीपिका का मुकाबला राउंड ऑफ़-16 में नीदरलैंड्स की क्विंटी हूफेन से हुआ.दीपिका के सामने क्विंटी फॉर्म में नजर नहीं आई और उन्होने काफी खराब तीरंदाजी का नजारा पेश किया. क्विंटी का एक तीर बोर्ड के बिल्कुल बाहरी हिस्से पर लगा और वह एक भी एक नहीं उससे बना सकी थी. इसके बाद भी क्विंटी की दिशाहीन तीरंदाजी जारी रही. जबकि दूसरी तरफ दीपिका ने सटीक तीरंदाजी से मैच को 6-2 से आसानी से अपने नाम कर लिया. दीपिका ने इस जीत के साथ ही मेडल की उम्म्दे जगा दी है अब वह प्री-क्वार्टरफाइनल और उसके बाद क्वार्टरफाइनल में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाती हैं तो मेडल के काफी करीब चल जाएंगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : हार्दिक पंड्या सहित टी20 सीरीज के बाद ब्रेक पर जाने वाले खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दिया कड़ा मैसेज, कहा - ध्यान रखना जब वापसी होगी तो...

Paris Olympics 2024: लक्ष्‍य सेन ने प्री क्‍वार्टर फाइनल में बनाई जगह, वर्ल्‍ड नंबर चार जोनाथन क्रिस्‍टी को सीधे गेमों में पीटा\

Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु की प्री क्‍वार्टर फाइनल में धमाकेदार एंट्री, ओलिंपिक मेडल की हैट्रिक‍ की तरफ बढ़ाया कदम

लोकप्रिय पोस्ट