icon

Paris Olympic : लक्ष्य सेन की हार से बुरी तरह बिफरे मेंटोर प्रकाश पादुकोण, कहा- अब तो सुविधा और पैसा दोनों है तो फिर...

Paris Olympic : पेरिस ओलिंपिक 2024 में बैडमिंटन की मेंस सिंगल्स स्पर्धा में लक्ष्य सेन की कांस्य पदक वाले मैच में हार के बाद उनके मेंटोर प्रकाश पादुकोण ने दिया बड़ा बयान.

Paris Olympic के मैच में लक्ष्य सेन को टिप्स देते मेंटोर प्रकाश पादुकोण
authorShubham Pandey
Mon, 05 Aug 08:30 PM

Paris Olympic : पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत की तरफ से सात खिलाड़ियों का दल बैडमिंटन की स्पर्धा में गया था. इसमें पीवी सिंधु, सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी जहां पहले ही बाहर हो गई थी. वहीं उसके बाद कांस्य पदक के मैच में जब लक्ष्य सेन को मलेशियाई शटलर ली जी जिया के सामने बुरी तरह हार मिली तो उनके ही मेंटोर प्रकाश पादुकोण बुरी तरह बिफरे और  बड़ा बयान दे डाला.

 

लक्ष्य सेन के मेंटोर प्रकाश पादुकोण ने क्या कहा ?

 

लक्ष्य सेन की मेडल राउंड में हार के बाद प्रकाश पादुकोण ने कहा,

 

अब तो टॉप लेवल पर प्रदर्शन करने के लिए सभी तरह की जरूरी आवश्यकता और वित्तीय साहयता भी खिलाड़ियों को दी जा रही है. अब पहले की तरह कुछ भी नहीं है, जब हमारे खिलाड़ियों के पास सहयता और सुविधाएं नहीं होती थी. लेकिन अब समय आ गया है कि हमारे खिलाड़ी आगे आएं और उम्मीद के मुताबिक़ जीत हासिल करें.


लक्ष्य सेन को कांस्य पदक के मैच में मिली हार 


वहीं लक्ष्य सेन की बात करें तो उन्होंने बैडमिंटन मेंस सिंगल्स में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया और इस स्टेज तक ओलिंपिक में जाने वाले भारत के पहले पुरुष शटलर बने थे. लेकिन विक्टर एक्सलसेन ने लक्ष्य सेन को 22-20 और 21-14 से हराया. इसके साथ ही लक्ष्य सेन का सफर समाप्त हुआ और उन्हें कांस्य पदक का मैच खेलने को मिला. मगर कांस्य पदक के मैच में पहला गेम अपने नाम करने के बाद 22 साल के लक्ष्य अपनी मेडल की राह से भटक गए और मलेशिया के ली जी जिया ने उन्हें 13-21, 21-16 और 21-11 से हराया. जिससे लक्ष्य सेन के हाथ से कांस्य पदक फिसल गया और भारतीय बैडमिंटन के नाम पेरिस ओलिंपिक 2024 में एक भी मेडल नहीं रहा.

 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympic, Table Tennis : मनिका बत्रा वाली महिला टीम इंडिया ने रचा इतिहास, रोमानिया को 3-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

IND vs SL: टीम इंडिया की श्रीलंका से वनडे में हार के बाद कोच के उड़े होश, बोले- मैं हैरान हूं कि…

100 टेस्ट खेल चुके दिग्गज क्रिकेटर का निधन, सौरव गांगुली और विक्रम राठौड़ के साथ जुड़ा है अटूट कनेक्शन

लोकप्रिय पोस्ट