icon

Paris Olympic 2024 : पेरिस ओलिंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में लेडी गागा बिखेरेंगी जलवा, भारत के सभी 117 एथलीट नहीं होंगे हिस्सा, जानिए क्या है मामला ?

Paris Olympic 2024 Opening Ceremony : 26 जुलाई यानि आज के दिन खेलो के महाकुंभ पेरिस ओलिंपिक 2024 का आगाज होना है और इसको लेकर बड़ी अपडेट सामने आई.

लेडी गागा और दूसरी तरफ भारत के ध्वजवाहक शरत कमल
authorShubham Pandey
Fri, 26 Jul 06:30 PM

Paris Olympic 2024 Opening Ceremony : 26 जुलाई यानि आज के दिन शाम को खेलो के महाकुंभ पेरिस ओलिंपिक 2024 का आगाज होना है. इसके लिए ओपनिंग सेरेमनी का स्टेज तैयार हो चुका है. जिसमें 100 नावों पर सवार होकर 10 हजार से अधिक एथलीट ओपनिंग सेरेमनी की परेड का हिस्सा होंगे. ओलिंपिक इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब ओपनिंग सेरेमनी का आगाज किसी स्टेडियम में नहीं बल्कि उससे बाहर होगा. ऐसे में ओपनिंग सेरेमनी से पहले एक बड़ी अपडेट सामने आई कि इसमें भारत के कुल 117 एथलीट भाग नहीं लेंगे जबकि कुल 78 एथलीट ही इसका हिसा होंगे. इसके अलावा ओपनिंग सेरेमनी में क्या-क्या ख़ास होगा इसको लेकर भी सजानकारी सामने आई है.


लेडी गागा बिखरेंगी जलवा 


पेरिस ओलिंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी में अपने गानों से समां बांधने के लिए मशहूर सिंगर लेडी गागा, सेलीन डियोन, अया नाकामुरा और गोजिरा परफॉरमेंस देती नजर आएंगी. इसके अलावा रैपर स्नूप डॉग भी नजर आएंगे. इसकी पुष्टि फ्रांसीसी समाचार पत्र ले पेरिसियन ने ओपनिंग सेरेमनी से ठीक पहले की है. ये सभी सिंगर्स मिलकर आने वाले करीब 60 हजार फैंस का मनोरंजन करते नजर आएंगे.


भारत के कितने एथलीट होंगे हिस्सा 


वहीं ओपनिंग सेरेमनी में भारत के लिए शामिल होने वाले कुल 117 एथलीट में से 78 एथलीट ही नजर आएंगे. जो 12 ओलिंपिक खेलों में भाग लेने वाले हैं. इन सभी खिलाड़ियों की टीम पेरिस पहुंच चुकी है. जबकि वेटलिफ्टिंग और रेसलिंग टीम अभी तक पेरिस नहीं पहुंची है. यही कारण है कि तमाम एथलीट ओपनिंग सेरेमनी परेड का हिस्सा नहीं होंगे.

 

कौन है ध्वजवाहक ?


भारत के लिए पीवी सिंधु और शरत कमल ध्वजवाहक होंगे. जबकि भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा और दल प्रमुख गगन नारंग ने एथलीट परेड में खिलाड़ियों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. जो भी एथलीट पेरिस में हैं, वह परेड का हिस्सा होंगे. जबकि जो भी एथलीट परेड का हिस्सा नहीं है और वह अपनी तैयारी में जुटे हुए हैं तो उनके फैसले का सम्मान भी रखा गया है.


ओलिंपिक सेरेमनी में भाग लेने वाले भारत के प्रमुख एथलीट :-

 

तीरंदाजी: दीपिका कुमारी और तरूणदीप राय.
बैडमिंटन: पीवी सिंधु 
मुक्केबाजी: लवलीना बोर्गोहेन 
घुड़सवारी: अनुश अग्रवाल 
गोल्फ: शुभंकर शर्मा 
हॉकी: कृष्ण पाठक, नीलकांत शर्मा और जुगराज सिंह 
जूडो: तूलिका मान 
सेलिंग: विष्णु सरवनन और नेथरा कुमानन 
शूटिंग: अंजुम मौदगिल, सिफ्ट कौर समरा, ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर व अनीश.
तैराकी: श्रीहरि नटराज और धीनिधि देसिंघु 
टेबल टेनिस: शरत कमल और मनिका बत्रा 
टेनिस: रोहन बोपन्ना, सुमित नागल और श्रीराम बालाजी

 

ये भी पढ़ें :- 

गौतम गंभीर पर बुरी तरह भड़का दिग्गज भारतीय बल्लेबाज, कहा- पहले तो विराट और रोहित के बारे में ये बातें बोलते थे, और अब यू-टर्न ले लिया

रोहित शर्मा पर सबसे बड़ा जुबानी हमला, भारत के दिग्गज ओपनर ने कहा-वो मैदान पर बेहोश हो जाएंगे, देखें वायरल बयान का वीडियो 

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में कौन है भारत के सबसे युवा और उम्रदराज एथलीट? जानिए किस खेल में देश को दिलाएंगे मेडल

लोकप्रिय पोस्ट