icon

Paris Olympic : ओलिंपिक मेडल की हैट्रिक से चूकने के बाद मनु भाकर का छलका दर्द, कहा - चौथा स्थान हमेशा...

Paris Olympic, Manu Bhaker : पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर मेडल्स की हैट्रिक लगाने से बस एक कदम पीछे रह गई और उनका दर्द बाहर आया.

Paris Olympic में तीसरे मेडल से चूकने के बाद मनु भाकर
authorShubham Pandey
Sat, 03 Aug 02:24 PM

Paris Olympic, Manu Bhaker : पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर मेडल्स की हैट्रिक लगाने से बस एक कदम पीछे रह गई. मनु ने 25 मीटर पिस्टल की स्पर्धा में चौथा स्थान हासिल किया और शूटऑफ में एक शॉट के अंतर से उन्हें हारकर बाहर होने पड़ा. इस तरह काफी करीबी हार के बाद मनु भाकर का दर्द बाहर आया और उन्होंने बड़ी बात कह दी.


मनु भाकर ने क्या कहा ?

 

25 मीटर पिस्टल में चौथे स्थान पर रहने के बाद मनु भाकर ने जियो सिनेमा से बातचीत में कहा,

 

हर एक फाइनल की तरह इस बार भी थोडा नर्वस थी. लेकिन चीजें मेरे पक्ष में नहीं गईं. शूटऑफ में नर्वसनेस काफी ज्यादा बढ़ गई थी और मैं किसी तरह खुद को शांत रखने की कोशिश कर रही थी. मगर ये काफी नहीं रहा. दो मेडल जीतना ठीक है लेकिन अभी मैं ज्यादा खुश नहीं हूं, क्योंकि चौथे स्थान पर रहना काफी ज्यादा कठिन होता है.

 

मनु नहीं कर रहीं थी लंच

 

पेरिस ओलिंपिक में पहले से हो दो मेडल जीतने के बाद मनु भाकर से उम्मीदें ज्यादा बढ़ गईं थी. इसलिए अतिरिक्त दबाव पर मनु भाकर ने कहा,

 

देखिए मैं इन दिनों सोशल मीडिया से दूर हूं और मैं नहीं जानती हूं कि बाहर क्या चल रहा है. मेरा काम सिर्फ प्रैक्टिस करना था और इस मैच में कोई एक्स्ट्रा दबाव नहीं था. बस मैं अपना बेस्ट देना चाहती थी. अब मैं सबसे पहले तो लंच करना चाहूंगी. क्योंकि अभी तक मैं सिर्फ ब्रेकफास्ट करके पूरा दिन शूटिंग रेज में प्रैक्टिस करती थी और उसके बाद सीधा डिनर करती थी. लेकिन अब लंच करना पसंद करुंगी.


मनु भाकर ने रचा इतिहास 


मनु भाकर की बात करें तो 2020 टोक्यो ओलिंपिक में उनकी पिस्टल में गड़बड़ी आ गई थी. जिसके बाद मनु भाकर बिना मेडल वापस लौट आई थी. लेकिन मनु ने पेरिस ओलिंपिक में धमाकेदार वापसी करते हुए 10 मीटर एयर पिस्टल की व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य और  10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में भी कांस्य पदक अपने नाम किया. जिससे मनु भाकर भारत के लिए एक ओलिंपिक में निशानेबाजी में दो मेडल जीतने वाली पहली महिला एथलीट बन गई हैं. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympic : मनु भाकर मेडल की हैट्रिक से चूकी, 25 मीटर पिस्टल के शूटऑफ में हंगरी की निशानेबाज ने किया बाहर

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच मैच टाई होने पर क्यों नहीं हुआ सुपर ओवर ? ICC के इस नियम के चलते नहीं निकला रिजल्ट

Paris Olympics 2024 3rd August India Schedule: तीसरा फाइनल खेलने उतरेंगी मनु भाकर, मेडल से सिर्फ एक जीत दूर निशांत देव

लोकप्रिय पोस्ट