icon

Paris Olympic : मनु भाकर मेडल की हैट्रिक से चूकी, 25 मीटर पिस्टल के शूटऑफ में हंगरी की निशानेबाज ने किया बाहर

Paris Olympic : पेरिस ओलिंपिक में इतिहास रचने की दहलीज पर पहुंची मनु भाकर के हाथ से तीसरा मेडल फिसल गया और वह चौथे स्थान पर रहकर तीसरे पदक से दूर हो गईं,

निशाना लगाने के दौरान मनु भाकर
authorShubham Pandey
Sat, 03 Aug 01:28 PM

Paris Olympic : पेरिस ओलिंपिक 2024 में इतिहास रचने की दहलीज पर पहुंची मनु भाकर के हाथ से तीसरा मेडल फिसल गया. मनु भाकर मेडल्स की हैट्रिक लगाने के काफी करीब पहुंच गईं थी लेकिन अंत में उन्हें शूटऑफ में हारकर बाहर होना पड़ गया. इस तरह मनु भाकर देश के लिए एक ही ओलिंपिक में मेडल्स की हैट्रिक नहीं लगा सकी. मनु भाकर ने इससे पहले 10 मीटर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक अपने नाम किया था.


शूटऑफ तक कैसे पहुंची मनु भाकर 


मनु भाकर ने पहली सीरीज में तीन शॉट मिस किए. इसके बाद दूसरी और तीसरी सीरीज में भाकर ने एक-एक शॉट मिस किया. जबकि चौथी सीरीज में मनु भाकर ने दो शॉट फिर से मिस किए. इस तरह चार सीरीज के बाद मनु भाकर छठे स्थान पर थी. तभी मनु ने पांचवीं सीरीज में एक भी शॉट नहीं मिस किया और 18-5 से वह तीसरे स्थान पर आ गई थी. इसके बाद छठी और सातवीं सीरीज में एक-एक शॉट मिस करके मनु भाकर दूसरे स्थान पर आ थी. आठवीं सीरीज में मनु ने दो शॉट मिस किए और इसके साथ ही उनका शूटऑफ हुआ.

 

 

शूटऑफ में हारी मनु भाकर


मनु भाकर शूटऑफ में हंगरी की मेयर वेरोनिका से पिछड़ गईं और उन्हें मेडल से हाथ गंवाना पड़ा. मनु शूट ऑफ में तीन शॉट ही लगा सकी जबकि वेरोनिका ने चार शॉट लगाकर उन्हें पीछे छोड़ दिया. मनु का स्कोर 28-2 रहा और जबकि वेरोनिका ने 28-3 से मनु को पछाड़ा और फिर अंत में 31-3 के साथ कांस्य पदक पर कब्जा जमा लिया. इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल 21 साल की कोरिया की जिन यांग ने जीता जबकि फ्रांस की 22 साल की कैमील ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया .

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच मैच टाई होने पर क्यों नहीं हुआ सुपर ओवर ? ICC के इस नियम के चलते नहीं निकला रिजल्ट

Paris Olympics 2024 3rd August India Schedule: तीसरा फाइनल खेलने उतरेंगी मनु भाकर, मेडल से सिर्फ एक जीत दूर निशांत देव

Paris Olympic : ओलिंपिक में भी एल्कराज का 'राज', फेलिक्स को सीधे सेटों में हराकर फाइनल में बनाई जगह

लोकप्रिय पोस्ट