icon

Paris Olympic : टेबल टेनिस में भारत को लगा बड़ा झटका, मनिका बत्रा को 47 मिनट में जापानी खिलाड़ी ने दी मात

Paris Olympic : पेरिस ओलिंपिक के राउंड ऑफ़-16 में जगह बनाकर इतिहास रचने वाली मनिका बत्रा का अब टेबल टेनिस की वीमेंस सिंगल्स स्पर्धा में सफर समाप्त हो गया.

Paris Olympic में एक मैच के दौरान मनिका बत्रा
authorShubham Pandey
Wed, 31 Jul 09:40 PM

Paris Olympic : पेरिस ओलिंपिक के राउंड ऑफ़-16 में जगह बनाकर इतिहास रचने वाली मनिका बत्रा का अब टेबल टेनिस की वीमेंस सिंगल्स स्पर्धा में सफर समाप्त हो गया. मनिका भारत की तरफ से ओलिंपिक की टेबल टेनिस स्पर्धा में राउंड ऑफ़-16 का मैच खेलने वाली पहली खिलाड़ी बनी थी. लेकिन जापान की आठवीं वरीय खिलाड़ी मियू हिरोनो ने उनको 4-1 से हराकर बाहर कर दिया. इसके साथ ही मनिका का सफर भी थम गया.


मनिका ने तीसरे रेस्ट में की वापसी


आठवीं वरीय जापान की मियू हिरोनो ने मनिका के खिलाफ दमदार आगाज किया और उन्हें 11-6 से हराया. इसके बाद दूसरे सेट में भी मनिका वापसी नहीं कर सकी और मियू ने दमदार खेल दिखाते हुए 11-9 से जीत दर्ज कर ली. अब 2-0 से पीछे होने के बाद तीसरे सेट में एक समय मनिका 4-1 से आगे चल रहीं थी. लेकिन मियु ने दमदार वापसी की और अंत में स्कोर 10-10 हो गया. इसके बाद मनिका ने फिर से दमखम दिखाया और तीसरे सेट को 14-12 से अपने नाम कर लिया.

 

 

अंत में फिर लगातार दो सेट हारी मनिका 


2-1 से बढ़त लेने के बाद चौथे सेट में जापानी खिलाड़ी एक समय 5-2 से आगे हो गई थी. लेकिन मनिका ने फिर से वापसी करते हुए स्कोर को 6-6 किया. लेकिन अंत में जापानी पैडलर ने वापसी करते हुए चौथे सेट को 11-8 से अपने नाम कर लिया और 3-1 की बढ़त बना ली थी. जबकि पांचवें सेट में भी जापानी खिलाड़ी दबदबा बनाए रखा और 11-6 से जीत दर्ज करते हुए मैच को 4-1 के साथ अपने नाम कर लिया.


मनिका का अब तक का सफर

 

राउंड ऑफ 64 में मनिका बत्रा का मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन की ऐना हर्सी के साथ था. मनिका ने एक कड़े मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन को 4-1 से हराया. जबकि इसके बाद राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में मनिका ने वर्ल्‍ड नंबर 18 फ्रांस की प्रिथिका को 4-0 (11-9, 11-6, 11-9, 11-7) से मात देकर राउंड 16 के लिए जगह बनाई. इसके साथ ही मनिका पेरिस ओलिंपिक में सिंगल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गई थी. मनिका अब टीम इवेंट में पेरिस ओलिंपिक में खेलती नजर आएंगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : टीम इंडिया में खिलाड़ियों के गुट न बने तो सूर्यकुमार यादव ने उठाया ये बड़ा कदम, जडेजा ने जताई आपत्ति और दागा सवाल

Paris Olympic 2024, 1 August Schedule : निशानेबाजी में मेडल राउंड से लेकर बैडमिंटन के क्वार्टरफाइनल तक, जानिए एक अगस्त को भारत किन स्पर्धाओं में मचाएगा धमाल ?

Paris Olympic के गोल्ड मेडल की क्या है कीमत और कितना है उसमे सोना? यहां जानिए सब कुछ

लोकप्रिय पोस्ट