icon

Paris Olympic 2024 : बैडमिंटन में टोक्यो ओलिंपिक के सेमीफाइनलिस्ट को लक्ष्य सेन ने दी मात, रेड्डी-शेट्टी की जोड़ी ने भी जीत से किया आगाज

Paris Olympic 2024 : पेरिस ओलिंपिक में 27 जुलाई के दिन मनु भाकर के बाद अब लक्ष्य सेन ने पहले मैच में टोक्यो ओलिंपिक के सेमीफाइनलिस्ट खिलाड़ी को दी मात.

पेरिस ओलिंपिक के पहले मैच के दौरान सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी जबकि दूसरी तरफ शॉट खेलते लक्ष्य सेन
authorShubham Pandey
Sat, 27 Jul 08:12 PM

Paris Olympic 2024 : पेरिस ओलिंपिक में 27 जुलाई के दिन भारत की युवा निशानेबाज मनु भाकर ने जहां 10 मीटर एयर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह बनाई. वहीं इसके बाद भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने ओलिंपिक में डेब्यू करते हुए पहले मैच में धमाकेदार जीत से आगाज किया. लक्ष्य सेन ने ग्वाटेमाला के केविन कार्डोंन को सीधे गेम में 21-8, 22-20 से हार का स्वाद चखाया. जिससे टोक्यो ओलिंपिक का सेमीफाइनल खेलने वाले केविन पहले मैच में लक्ष्य सेन की बाधा को पार नहीं कर सके. जबकि बाद में मेंस डबल्स बैडमिंटन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी पहले मैच में आसान जीत हासिल कर ली. 


लक्ष्य ने दूसरे गेम में पलटी बाजी 


दुनिया के 14वें नंबर के बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने ओलिंपिक के ग्रुप-एल के अपने पहले गेम में  ग्वाटेमाला के केविन कार्डोंन को टिकने नहीं दिया और उन्हें पहले गेम में 21-8 के भारी अंतर से हराया. इसके बाद दूसरे गेम में 37 साल के केविन ने लक्ष्य सेन को बैकफुट पर रखा लेकिन अंत में जब लक्ष्य 16-20 से पीछे चल रहे थे, इसके बाद लगातार अंक अर्जित करते हुए उन्होंने दूसरे गेम को 22-20 से अपने नाम कर लिया. इस तरह लक्ष्य सेन से मिलने वाली हार से टोक्यो ओलिंपिक में नंबर चार पर रहने वाले केविन को पहले मैच में ही झटका लगा.


मेडल लाना चाहेंगे लक्ष्य सेन 


लक्ष्य सेन की बात करें तो वह साल 2018 यूथ ओलिम्पिक्स में  मेंस सिंगल्स का सिल्वर मेडल अपने नाम कर चुके हैं. जबकि इसके बाद भारत के लिए साल 2021 में वर्ल्ड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल तक गए और बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने गोल्ड मेडल भी जीता था. इस तरह तमाम टूर्नामेंट में बैडमिंटन रैकेट से धमाल मचाने वाले लक्ष्य सेन अब भारत के लिए ओलिंपिक में मेडल जीतकर ही रुकना चाहेंगे. लक्ष्य सेन का सामना अब दूसरे ग्रुप-एल के मैच में जूलियन कैरैगी से 29 जुलाई को होगा. ग्रुप स्टेज के बाद राउंड ऑफ़-16 और फिर क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल व फाइनल मैच पांच अगस्त को खेला जाएगा. 

 

रेड्डी-शेट्टी का जीत से आगाज

 

दुनिया की नंबर तीन मेंस डबल्स बैडमिंटन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने अपना दबदबा पेरिस ओलिंपिक 2024 में भी दिखाया. इन दोनों ने ग्रुप-सी के अपने पहले मैच में फ्रांस की लुकास कोर्वी और रोनन की जोड़ी को सीधे गेम में 21-17 और 21-14  से हार का स्वाद चखाया. अब रंकिरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी का सामना दूसरे मैच में 29 जुलाई को जर्मनी की लैम्सफस मार्क और सेडेल मार्विन की जोड़ी से सामना होगा. 

 

https://www.jiocinema.com/sports/multisport/badminton-lakshya-sen-vs-kevin-cordon-highlights/4001520

 

 

ये भी पढ़ें :- 

Joe Root Record : जो रूट का धमाल, ब्रायन लारा को पछाड़ टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

Paris Olympics: बलराज पंवार चौथे स्थान पर रहे, मेडल की उम्मीद बरकरार, रेपेशाज से पेश करेंगे चुनौती
Paris Olympics 2024: बराबर पॉइंट लेकर भी मेडल राउंड में क्‍यों नहीं पहुंच पाए सरबजोत सिंह? जानिए 10 मीटर पिस्‍टल के क्‍वालिफिकेशन में कैसे टूटा भारत का सपना

लोकप्रिय पोस्ट