icon

Paris Olympic : ओलिंपिक में भी एल्कराज का 'राज', फेलिक्स को सीधे सेटों में हराकर फाइनल में बनाई जगह

Paris Olympic 2024 : फ्रेंच ओपन और विंबलडन 2024 के चैंपियन टेनिस खिलाड़ी कार्लोस एल्कराज अब ओलिंपिक में गोल्ड मेडल से बस एक जीत दूर रह गए हैं.

Paris Olympic का सेमीफाइनल मैच जीतने के बाद जोश में कार्लोस एल्कराज
authorShubham Pandey
Fri, 02 Aug 09:00 PM

Paris Olympic 2024 : फ्रेंच ओपन और विंबलडन 2024 के चैंपियन खिलाड़ी कार्लोस एल्कराज का दबदबा ओलिंपिक गेम्स में भी जारी है. पेरिस ओलिंपिक में डेब्यू करते हुए एल्कराज ने टेनिस के खेल में अपना जलवा बरकरार रखा और सेमीफाइनल मुकाबले में फेलिक्स ऑगर अलियासिमे को सीधे सेटों में 6-1, 6-1 से हराकर गोल्ड मेडल के मैच में जगह बना ली है. अब एल्कराज का सामना पेरिस ओलिंपिक 2024 के टेनिस सिंगल्स फाइनल में सर्बिया के स्टार नोवाक जोकोविच और इटली के लोरेंजो मुसेटी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.


एल्कराज ने पहले सेट में तीन बार तोड़ी सर्विस

 

एल्कराज ने पहले सेट के तीसरे गेम में फेलिक्स की सर्विस को ब्रेक किया और स्कोर 2-1 कर दिया. इसके बाद भी एल्कराज के तेज तरार शॉट के आगे फेलिक्स लाल बजरी कोर्ट में टिक नहीं सके और वह दो बार फिर से सर्विस गंवा बैठे. जिससे एल्कराज ने पहले सेट को 6-1 से अपने नाम किया.

 

एल्कराज के पास इतिहास रचने का मौका

 

पहले सेट में पीछे होने के बाद कनाडा के फेलिक्स दूसरे सेट में भी एल्कराज के आगे नहीं टिक सके और एल्कराज ने दो बार उनकी सर्विस को ब्रेक करते हुए 6-1 से सेट को अपने नाम करने के साथ ओलिंपिक के फाइनल में जगह बना ली. अब एल्कराज अगर अपने डेब्यू ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतते हैं तो 21 साल की उम्र में टेनिस सिंगल्स का ओलिंपिक गोल्ड मेडल हासिल करने वाले वह दुनिया के सबसे युवा टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगे. जबकि टेनिस को डबल्स स्पर्धा में राफेल नडाल और एल्कराज की जोड़ी हारकर बाहर हो चुकी है. वहीं महिलाओं का सिंगल्स फाइनल शनिवार को होगा जिसमें चीन की झेंग किनवेन का सामना डोना वेकिच से होगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : 'सब क्या मैं ही करूं', रोहित शर्मा ने Live मैच में सुंदर को लगाई झाड़, Video हुआ वायरल

Paris Olympic, Hockey : भारतीय हॉकी टीम के मेडल की राह में अब कौन बनेगा रोड़ा? जानिए क्वार्टरफाइनल में किससे होगी टक्कर ?

कुसाले को ओलिंपिक मेडल जीतते ही मिली डबल खुशखबरी, 9 साल में पहली बार मिला प्रमोशन, अब बने ऑफिसर

लोकप्रिय पोस्ट