icon

Paris Olympic : नीरज चोपड़ा की मां के बयान पर अरशद नदीम ने तोड़ी चुप्पी, कहा - उन्होंने मेरे लिए...

Paris Olympic : पेरिस ओलिंपिक 2024 में जैवलीन थ्रो की स्पर्धा में नीरज चोपड़ा के सामने पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलिंपिक रिकॉर्ड ध्वस्त करके गोल्ड मेडल हासिल करने के बाद कही दिल की बात.

नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम
authorShubham Pandey
Sun, 11 Aug 09:24 PM

Paris Olympic : पेरिस ओलिंपिक 2024 में जैवलीन थ्रो की स्पर्धा में नीरज चोपड़ा के सामने पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलिंपिक रिकॉर्ड ध्वस्त करके गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा जमाया. अरशद नदीम ने 92.97 मीटर दूर भाला फेंका और ओलिंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा जमाया. इसके जवाब में नीरज चोपड़ा 89.45 मीटर दूर ही भाला फेंक सके और उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. लेकिन नीरज की मां ने उनके सिल्वर जीतने पर पाकिस्तान के नदीम को भी अपने बेटे जैसा बताया था. इसी बात पर अब नदीम ने भी नीरज की मां के लिए दिल जीतने वाली बात कही है.

 

अरशद नदीम ने क्या कहा ?


नीरज चोपड़ा जब गोल्ड से चुक गए और सिल्वर मेडल ही जीत सके तो नीरज की मां सरोज देवी ने कहा था कि अरशद भी उनके बेटा जैसा ही है. जबकि अरशद की मां ने भी पाकिस्तान से नीरज के और मेडल जीतने की दुआ मांगी थी. अब पाकिस्तान के अरशद नदीम ने नीरज चोपड़ा की मां को लेकर कहा,

 


नीरज की मां, मेरे लिए भी मां के समान हैं. उन्होंने मेरे प्रार्थना की और मैं उनका काफी शुक्रगुजार हूं.

 

अरशद नदीम ने रचा इतिहास 


पाकिस्तान के अरशद नदीम की बात करें तो वह भी अपने देश को न सिर्फ एथलेटिक्स बल्कि किसी भी व्यक्तिगत गेम में गोल्ड मेडल दिलाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बने. जबकि पाकिस्तान ने ओलिंपिक इतिहास में करीब 32 साल बाद कोई मेडल हासिल किया है. अब अरशद नदीम और नीरज चोपड़ा दोनों देशों के एथलीटों को कारी प्रेरित करेंगे. जिससे एथलेटिक्स में भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिस्पर्धा आने वाले समय में काफी लोकप्रिय होगी. नीरज चोपड़ा ने इसी स्पर्धा का गोल्ड मेडल 2020 टोक्यो ओलिंपिक में जीता था और वह भी भारत को एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले पहले भारतीय एथलीट बने थे. 
 

 

ये भी पढ़ें :- 

माइकल वॉन को भारतीय दिग्गज से पंगा लेना पड़ गया भारी, सोशल मीडिया पर मिला मुंहतोड़ जवाब

दिग्गज भारतीय स्पिनर का रोहित शर्मा पर बड़ा खुलासा, कहा- मुझे उन्होंने कहा था कि अगर भारत के लिए खेलना…

दिनेश कार्तिक ने की बड़ी भविष्यवाणी, 2025 चैंपियंस ट्रॉफी वाली टीम इंडिया में होंगे ये बड़े बदलाव

लोकप्रिय पोस्ट