icon

Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीतने के बाद भरी हुंकार, बोले- 'खेल खत्म नहीं हुआ, बहुत कुछ बाकी है', देखें Video

पेरिस ओलिंपिक 2024 के जैवलिन थ्रो इवेंट में सिल्वर मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से हुंकार भरी है. फाइनल इवेंट मं नीरज ने 89.45 मीटर के अपने सीजन बेस्ट के साथ सिल्वर मेडल हासिल किया.

नीरज चोपड़ा भारतीय एथलीट
authorShrey Arya
Fri, 09 Aug 12:56 PM

पेरिस ओलिंपिक 2024 के जैवलिन थ्रो इवेंट में सिल्वर मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से हुंकार भरी है. फाइनल इवेंट में नीरज ने 89.45 मीटर के अपने सीजन बेस्ट के साथ सिल्वर मेडल हासिल किया. इस दौरान पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया. इस कामयाबी के बाद अब नीरज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नीरज यह कहते नजर आ रहे हैं कि अभी खेल खत्म नहीं हुआ है अभी तो बहुत कुछ बाकी है. तो चलिए आपको भी उनका वायरल वीडियो दिखाते हैं.

 

नीरज चोपड़ा ने भरी हुंकार

 

नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलिंपिक 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में 89.34 मीटर थ्रों के साथ जैवलिन थ्रो के फाइनल नें अपनी जगह बनाई थी. फाइनल से पहले उन्हें ही मेडल का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था. लेकिन फिर इस बीच अरशद नदीम के 92.97 मीटर के थ्रो ने एक ओलिंपिक रिकॉर्ड कायम कर दिया. इस ओलिंपिक रिकॉर्ड के साथ नदीम ने गोल्ड मेडल भी जीता. अब इवेंट के खत्म हो जाने के बाद नीरज ने अपने भविष्य और अरशद के थ्रो को लेकर दिल की बात बताई है. उन्होंने कहा,

 

मेडल है, तिरंगा हाथ में है इसकी खुशी है. बहुत काम करना बाकी है. काफी टाइम से इंजरी चल रही है कॉम्पिटिशन उतने नहीं खेल पा रहा जितने खेलने चाहिए. जब अरशद ने थ्रो लगाई, सेकेंड थ्रो में मेरे दिमाग में वही था, भले ही मैंने अब तक 90 मीटर क्रॉस नहीं किया और सभी को लगेगा कि मैं ऐसे बोल रहा हूं लेकिन मेरे दिमाग में भी यही था कि मैं आज कर दूंगा. लेकिन आज भी नहीं हुआ. अभी खेल खत्म नहीं हुआ, बहुत कुछ बाकी है. कॉम्पिटिशन काफी जबरदस्त था. वही है कि देश के लिए मेडल जीता है तो उसकी खुशी है.

 

 

भारत: नीरज चोपड़ा के थ्रो

 

नीरज का पहला थ्रो - फाउल 
नीरज का दूसरा थ्रो - 89.45 मी
नीरज का तीसरा थ्रो - फाउल
नीरज का चौथा थ्रो - फाउल
नीरज का पांचवां थ्रो - फाउल
नीरज का छठवां थ्रो - फाउल

 

पाकिस्तानछ अरशद नदीम के थ्रो

 

अरशद नदीम का पहला थ्रो - फाउल  
अरशद नदीम का दूसरा थ्रो - 92.97 मी
अरशद नदीम का तीसरा थ्रो - 88.72 मी
अरशद नदीम का चौथा थ्रो - 79.40 मी
अरशद नदीम का पांचवां थ्रो - 84.87 मी
अरशद नदीम का छठा थ्रो - 91.79 मी

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympic अंक तालिका में भारत से ऊपर रहेगा 1 मेडल वाला पाकिस्तान, जानिए क्यों होगा ऐसा

Javelin Throw Final: पाकिस्तान के अरशद नदीम का हाहाकारी थ्रो, 92.97 के साथ तोड़ा ओलिंपिक रिकॉर्ड
हैरतअंगेज : अरशद नदीम ने 24 घंटे पहले ही कर दी थी फाइनल को लेकर भविष्यवाणी, जैसा-जैसा कहा था, ठीक वैसा-वैसा ही हुआ

लोकप्रिय पोस्ट