icon

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने मेडल हैट्रिक से चूकने के बाद अपनी मां को भेजा इमोशनल मैसेज, कहा आज जो हूं आपकी वजह से

मनु भाकर के लिए पेरिस ओलिंपिक 2024 में तीसरे मेडल का सपना टूट गया है. मनु 25 मीटर पिस्टल शूटिंग में इस ओलिंपिक में अपना तीसरा मेडल जीतने से चूक गई. हार के बाद मनु ने अपनी मां को एक इमोशनल मैसेज दिया.

मनु भाकर अपनी मां के साथ
authorShrey Arya
Sat, 03 Aug 06:02 PM

मनु भाकर के लिए पेरिस ओलिंपिक 2024 में तीसरे मेडल का सपना टूट गया है. मनु 25 मीटर पिस्टल शूटिंग में इस ओलिंपिक में अपना तीसरा मेडल जीतने से चूक गईं. फाइनल इवेंट में मनु भाकर ओलिंपिक मेडल्स की हैट्रिक के बेहद करीब आ गई थीं. लेकिन शूटऑफ में हंगरी की निशानेबाज मेयर वेरोनिका के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद मनु ने अपनी मां को एक इमोशनल मैसेज दिया. मनु ने कहा कि आज वह जो कुछ भी हैं अपनी मां की वजह से हैं.

 

मनु का मैसेज

 

मनु भाकर ने ओलंपिक 2024 में अपने ऐतिहासिक अभियान को खत्म करने के बाद मां को इमोशनल मैसेज दिया. मनु 25 मीटर पिस्टल इवेंट में चौथे स्थान पर रहीं. इस हार के बाद मनु ने अपनी मां को उनके सभी बलिदानों के लिए धन्यवाद कहा जो उन्होंने मुश्किलों से आने में उनकी मदद करने के लिए किए थे. उन्होंने कहा,

 

मैं उसे यह संदेश देना चाहता हूं कि आपने जो त्याग किए हैं, उसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. क्योंकि इसी कारण मैं इतने सारे लोगों की छाया से बाहर आ पाई हूं और मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं. मुझे उम्मीद है कि आपका जीवन बहुत अच्छा और स्वस्थ होगा. आपकी आयु लंबी होगी और आप मेरे साथ जितने भी साल हो सकें, उतने साल रहेंगे.

 

बता दें कि 25 मीटर पिस्टल इवेंट के आखिरी आठ प्रतिभागियों के लिए चुनौती आसान नहीं थी. नियमों के अनुसार उनके द्वारा 10.2 या उससे अधिक अंक हासिल करने पर ही शॉट माना जाएंगा. मनु भाकर ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन पहली सीरीज में केवल 2 शॉट लगाने के कारण वह 6वें स्थान पर खिसक गई. उन्होंने दूसरी सीरीज में वापसी की और 5 में से 4 शॉट लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गई. मनु सीरीज 3 से 4 शॉट लगाने में सफल रहीं और 4 अन्य निशानेबाजों के साथ दूसरे स्थान पर बराबरी पर रहीं.

 

मनु को एलिमिनेशन स्टेज की पहली सीरीज में 3 शॉट मिले और वह 6वें स्थान पर पहुंच गई. भारतीय स्टार ने परफेक्ट 5 शॉट लगाकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई और शीर्ष से सिर्फ 2 शॉट दूर रह गई.  सीरीज 6 में मनु 4 शॉट मारने के बाद दूसरे स्थान पर बनी रहीं. 7वीं सीरीज में मनु ने कुछ समय के लिए बढ़त हासिल की, लेकिन फिर उसे खो दिया और शीर्ष स्थान से सिर्फ 1 शॉट दूर रह गईं. अंत में हंगरी की निशानेबाज मेयर वेरोनिका के खिलाफ शूटऑफ में हारकर बाहर होना पड़ा. 
 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टाई मुकाबला खेलकर रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को इस मामले में छोड़ा पीछे

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच मैच टाई होने पर क्यों नहीं हुआ सुपर ओवर ? ICC के इस नियम के चलते नहीं निकला रिजल्ट

Paris Olympics 2024 3rd August India Schedule: तीसरा फाइनल खेलने उतरेंगी मनु भाकर, मेडल से सिर्फ एक जीत दूर निशांत देव

लोकप्रिय पोस्ट