icon

Paris Olympics: मनु भाकर-सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में बनाई जगह, रिदम-अर्जुन बाहर

Paris Olympic: 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वालिफिकेशन में मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी तीसरे स्थान पर रही. इन्होंने 580 अंक बटोरे.

मनु भाकर और सरबजोत सिंह 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांसे के लिए लड़ेंगे.
authorShakti Shekhawat
Mon, 29 Jul 01:26 PM

पेरिस ओलिंपिक 2024 में मनु भाकर दूसरा मेडल जीतने की दावेदार हैं. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए जगह बनाई. दोनों क्वालिफिकेशन में तीसरे स्थान पर रहे जिससे कांसा जीतने के दावेदार हैं. इन्होंने क्वालिफिकेशन राउंड में 580 अंक बटोरे.  उनकी टक्कर साउथ कोरिया के ओह ये जिन और ली वोन्हो की जोड़ी से होगी. इसी स्पर्धा में भारत की रिदम सांगवान और अर्जुन सिंह चीमा की जोड़ी 10वें स्थान पर रहते हुए बाहर हो गई. ये दोनों 576 अंक ले सके. मनु-सरबजोत का कांस्य पदक का मुकाबला 30 जुलाई को खेला जाएगा.

 

मनु और सरबजोत काफी समय तक दूसरे पायदान पर थे और इससे मेडल तय लग रहा था लेकिन आखिरी सीरीज में एक अंक से वह सर्बियाई जोड़ी से पिछड़ गई. सर्बिया के जोराना अरुनोविच और डामिर मिकेच ने क्वालिफिकेशन में 581 अंक बटोरे. वे गोल्ड मेडल मुकाबले में तुर्किए के युसूफ डिकेक और इलेडा सेवाल टरहान की जोड़ी से भिड़ेंगे. तुर्किश जोड़ी ने 582 का स्कोर बनाया.

 

मनु-सरबजोत तीसरी सीरीज में फिसले

 

मनु और सरबजोत ने क्वालिफिकेशन के दौरान पहली सीरीज में 193 अंक बटोरे. इससे वे तीसरे नंबर पर थे. दूसरी सीरीज में इन दोनों ने 195 अंक लिए और दूसरे स्थान पर आ गए. लेकिन तीसरी सीरीज में मनु के कुछ निशाने खराब रहे जिससे भारतीय जोड़ी तीसरे नंबर पर फिसल गई.

 

रिदम और अर्जुन की जोड़ी ने पहली सीरीज में 194, दूसरी में 192 और तीसरी में 190 अंक हासिल किए. दूसरी सीरीज में अर्जुन 93 अंक ही ले सके तो तीसरी में रिदम केवल 92 अंक बटोर पाई. इससे बाजी हाथ से निकल गई और दोनों टॉप-4 में नहीं रह सके. मिक्स्ड टीम इवेंट में केवल चार टीमें ही मेडल मुकाबलों में जगह बनाती है. इनमें टॉप-2 के बीच गोल्ड-सिल्वर की लड़ाई होती है तो तीसरे व चौथे नंबर की टीम ब्रॉन्ज के लिए लड़ती है.

 

मनु भाकर जीत चुकी है मेडल

 

मनु पेरिस ओलिंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीत चुकी हैं. उन्होंने 28 जुलाई को यह पदक जीता था और वह ओलिंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला शूटर बनी. यह पेरिस ओलिंपिक में भारत का पहला मेडल रहा.  

 

ये भी पढ़ें

Paris Olympics 2024 : रोहन बोपन्‍ना-श्रीराम बालाजी पहले राउंड से बाहर, एक दिन में खत्‍म हुई टेनिस में भारत की चुनौती

Paris Olympics 2024 : भारत को करारा झटका, लक्ष्‍य सेन की बड़ी जीत को रिकॉर्ड से किया गया 'डिलीट', स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी को अब खेलना होगा एक्‍सट्रा मैच, जानें पूरा मामला

IND vs SL : बारिश के चलते 8 ओवर के मैच में गरजा यशस्वी का बल्ला, भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर सीरीज पर किया कब्ज़ा

लोकप्रिय पोस्ट