icon

Paris Olympic: दो मेडल जीतने वाली मनु भाकर भारत लौटने पर करेंगी यह काम, कहा- देसी लाइफ का लुत्फ उठाऊंगी

मनु भाकर तीन साल पहले टोक्यो ओलिंपिक में भी खेली थी लेकिन तब वह खाली हाथ रही थी. पिस्टल में दिक्कत आने की वजह से उनकी लय टूट गई थी और कोई मेडल नहीं जीत सकी थी.

मनु भाकर ने पेरिस ओलिंपिक में दो कांस्य जीते.
authorShakti Shekhawat
Sat, 03 Aug 09:08 PM

मनु भाकर ने पेरिस ओलिंपिक 2024 में दो मेडल जीतकर इतिहास रचा. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल के दो इवेंट में कांस्य पदक जीते. इसके साथ ही मनु भाकर एक ओलिंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी. उनके पास मेडल की हैट्रिक लगाने का मौका था लेकिन 25 मीटर पिस्टल इवेंट में वह शूट ऑफ में पिछड़ गई और चौथे स्थान पर रही. मनु के ओलिंपिक इवेंट समाप्त हो चुके हैं और वह अब भारत आएंगी. उन्होंने कहा कि वह घर आने के बाद देसी लाइफ का आनंद लेंगी. उन्हें गायें और घोड़े काफी पसंद हैं. वह घुड़सवारी सीखेंगी और गायों की देखभाल करेंगी.

 

मनु तीन साल पहले टोक्यो ओलिंपिक में भी खेली थी लेकिन तब वह खाली हाथ रही थी. पिस्टल में दिक्कत आने की वजह से उनकी लय टूट गई थी. लेकिन पेरिस ओलिंपिक के जरिए इस युवा शूटर ने पिछली निराशा की भरपाई करने की कोशिश की. उन्होंने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा कि समय आपको बहुत कुछ सिखाता है और बहुत कुछ बदलाव आता है. अब आप पर निर्भर करता है कि क्या सीखते हैं. अगर पॉजीटिव सोचेंगे तो आगे बढ़ने में मदद मिलेगी लेकिन अगर नेगेटिव देखेंगे तो फिर वह दिल पर बोझ की तरह होगा.

 

मनु अब क्या करेंगी?

 

मनु से जब पूछा गया कि ओलिंपिक में मेडल जीत लिया है. अब आप क्या करना चाहती हैं, इस पर शूटर ने जवाब दिया,

 

कोई बकेट लिस्ट नहीं बनाई है. लेकिन कुछ चीजें हैं जो मुझे करनी है जैसे घुड़सवारी पसंद है. मुझे घोड़े बहुत पसंद है. मुझे गायें भी अच्छी लगती है. बड़ा सा घर, वही पर गाय है, घोड़े हैं, कुत्ते-बिल्ली हैं. देसी लाइफ. मुझे गाय-घोड़े काफी पसंद है. देखते हैं क्या होता है.

 

मनु ने शूटिंग को अपनाने से पहले कई खेलों में हाथ आजमाया. अब घुड़सवारी सीखने पर जब उनसे पूछा गया कि क्या वह इस खेल में ओलिंपिक में चुनौती पेश करना चाहेंगी तो मनु ने कहा,

 

मन करता है तो कर लेती हूं. कुछ चीजें हॉबी ही रहे तो अच्छा है. बहुत सारी चीजों में से मुझे कुछ यह पसंद है. मैं बस शूटिंग में ही अच्छा करूं बस यही इच्छा है.

 

मनु ने कहा कि मेडल जीतने से ओलिंपिक में आधा सफर तो हो गया लेकिन अभी और आगे जाना है. उन्होंने साफ किया कि उनका ध्यान अब 2028 ओलिंपिक पर है.

 

ये भी पढ़ें

Paris Olympic 2024: भारतीय खिलाड़ियों ने पेरिस ओलिंपिक में बनाए ये तगड़े रिकॉर्ड, इन 5 खेलों में रचा इतिहास
Paris Olympic 2024: भारत का हॉकी में इस टीम से होगा क्वार्टर फाइनल मुकाबला, जानिए पूरा शेड्यूल, सेमीफाइनल में किनसे हो सकती है टक्कर
Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने मेडल हैट्रिक से चूकने के बाद अपनी मां को भेजा इमोशनल मैसेज, कहा आज जो हूं आपकी वजह से

लोकप्रिय पोस्ट