icon

मनु भाकर को पेरिस ओलिंपिक में 14 गोल्ड जीतने वाले शूटर की कमी खली, कहा- पता नहीं उसे क्या हो गया

पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत को दो मेडल दिलाने वाली मनु भाकर ने सौरभ चौधरी के शूटिंग से दूर होने पर चिंता जाहिर की. उनका कहना है कि वह सबसे अच्छे शूटर हैं.

मनु भाकर भारत की सबसे कामयाब महिला शूटर हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 17 Aug 03:57 PM

पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत को दो मेडल जिताने वाली मनु भाकर ने युवा शूटर सौरभ चौधरी के खेल से दूर होने पर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि उनके करियर में उन्होंने जो भी शूटर देखे हैं उनमें वह सबसे अच्छा है. मनु भाकर ने इस बात पर चिंता जाहिर की है कि सौरभ के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है. पेरिस ओलिंपिक में मिक्स्ड टीम इवेंट में उन्हें उसकी कमी महसूस हुई. सौरभ 2020 टोक्यो ओलिंपिक में खेले थे, तब वह इकलौते भारतीय शूटर थे जो फाइनल तक गए थे. लेकिन भारत उन खेलों में शूटिंग में कोई मेडल नहीं जीत सका था. सौरभ टोक्यो ओलिंपिक के बाद से ही शूटिंग रेंज से बाहर हो गए थे.

 

मनु और सौरभ दोनों ने साथ में कई इवेंट्स में हिस्सा लिया. दोनों ने 2020 टोक्यो ओलिंपिक का कोटा भी हासिल किया था. दोनों के लिए ही पिछला ओलिंपिक निराशाजनक रहा था. लेकिन मनु ने इससे उबरते हुए पेरिस में कमाल किया और दो कांस्य पदक जीते. एक 10 मीटर एयर पिस्टल कैटेगरी में जीता तो दूसरा 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ जीता. वह 25 मीटर पिस्टल इवेंट में भी फाइनल तक गई थी. सौरभ भारत के सबसे प्रतिभाशाली शूटर्स में से हैं. उन्होंने जूनियर लेवल से लेकर सीनियर तक कुल 14 गोल्ड जीते हैं.

 

मनु ने सौरभ चौधरी के बारे में क्या कहा

 

मनु ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में सौरभ के बारे में पूछे जाने पर कहा,

 

ईमानदारी से कहूं तो मैंने अपने करियर में जिन्हें भी देखा है उनमें वह सबसे अच्छा निशानेबाज है. कोई नहीं यहां तक कि विदेशी शूटर भी उसके आसपास नहीं है. वह सबसे फिट एथलीट में से है. हम बिल्कुल नहीं जानते कि उसे क्या हुआ... उसकी रुचि खत्म हो गई या कुछ और हो गया. अगर वह अभी भी शूटिंग करना चाहता है तो यह हमारी जिम्मेदारी है कि उसे मौका दे ताकि वह अपने रंग में आ सके. मिक्स्ड इवेंट में मुझे उसकी सच में कमी खली और सोचा कि उसे यहां होना चाहिए था.

 

ये भी पढ़ें

Vinesh Phogat : पेरिस ओलिंपिक से भारत लौटने पर फूट-फूट कर अपनों के बीच रोने लगी विनेश फोगाट, कहा - मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि...
विनेश फोगाट ने चार पन्नों के जरिए जाहिर किया दिल का दर्द, देशवासियों से कहा- अगर हालात अलग होते तो...
IRE W vs SL W: 22 साल की लड़की का तूफान, 2 कैच, 3 विकेट और 122 रन की विस्फोटक पारी से टीम को श्रीलंका पर दिलाई पहली जीत, रिकॉर्ड्स की हुई बारिश

लोकप्रिय पोस्ट