icon

हैरतअंगेज : अरशद नदीम ने 24 घंटे पहले ही कर दी थी फाइनल को लेकर भविष्यवाणी, जैसा-जैसा कहा था, ठीक वैसा-वैसा ही हुआ

Arshad Nadeem: अरशद नदीम ने नीरज चोपड़ा को पीछे छोड़ नया ओलिंपिक रिकॉर्ड बना दिया और गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया. अरशद नदीम ने 92.97 मीटर का थ्रो फेका.

थ्रो फेंकने के दौरान अरशद नदीम और नीरज चोपड़ा
authorNeeraj Singh
Fri, 09 Aug 01:23 AM

अरशद नदीम ने पेरिस ओलिंपिक 2024 के जैवलिन थ्रो इवेंट में इतिहास बना दिया है. अरशद नदीम ने अपने दूसरे थ्रो में ही नया ओलिंपिक रिकॉर्ड बना दिया और गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया. अरशद ने 92.97 मीटर का थ्रो फेंका. वहीं भारत के नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर का थ्रो फेंक सिल्वर मेडल जीता. नदीम ने अपने थ्रो की शुरुआत फाउल के साथ की थी. अरशद का थ्रो जिसने देखा वो चौंक गया क्योंकि सभी यही उम्मीद कर रहे थे कि नीरज चोपड़ा नया रिकॉर्ड बनाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. हालांकि अरशद ने पहले ही फाइनल की भविष्यवाणी कर दी थी.

 

अरशद ने कर दी थी भविष्यवाणी

 

अरशद नदीम ने कहा था कि मुझे काफी खुशी होती है जब साउथ एशिया से सिर्फ मैं और नीरज भाई ही हैं जो वर्ल्ड स्टेज पर टक्कर देते हैं. मुझे उम्मीद है कि हम अपने देश को ऐसे ही आगे लेकर जाते रहेंगे और देश का नाम रौशन करते रहेंगे.

 

नीरज के साथ पोडियम शेयर करने को लेकर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, हर इवेंट में हर एथलीट की यही कोशिश होती है कि वो धांसू प्रदर्शन करे.  मैं नीरज भाई को बेस्ट ऑफ लक बोलना चाहता हूं. वो और मैं ऐसे ही अपने अपने देश के लिए अच्छा करते रहें.

 

 

 

 

 

वहीं नीरज के साथ रिश्तों पर उन्होंने कहा कि हम कई बार एक दूसरे से मिले हैं. हम जब भी मिले हैं हमने एक दूसरे संग बात की है. कई बार हमने एक दूसरे को बधाई ही दी है. अक्सर हम दो दोस्तों की तरह ही बात करते हैं. ऐसे में हम एक दूसरे को अच्छा करने की दुआ करते हैं.

 

बता दें कि ये पहली बार है जब अरशद नदीम ने नीरज चोपड़ा को हराया है. पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर को नीरज चोपड़ा के खिलाफ 10 बार हार मिली है. वर्ल्ड एथलैटिक्स चैंपियनशिप्स 2023 में भी अरशद नीरज से पिछे रहे थे. साल 2016 साउथ एशियन गेम्स में अरशद तीसरे पायदान पर रहे थे. इसके अलावा उन्होंने एशियन जूनियर चैंपियनशिप्स और एशियन गेम्स 2018 में भी कमाल किया था. साल 2022 के कॉमनवेल्थ गेम्स में अरशद ने 90 मीटर थ्रो के साथ गोल्ड जीता था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympic, Hockey : गौतम गंभीर ने भारतीय हॉकी टीम को जीत पर दी बधाई, श्रीजेश के लिए लिखा स्पेशल मैसेज, जानिए क्या कहा ?

Paris Olympics 2024: मीराबाई चानू ने मेडल से चूकने के बाद देश से मांगी माफी, बोलीं- मेरी किस्‍मत खराब थी, फीमेल की प्रॉब्‍लम...
IND vs SL: टीम इंडिया में अंदर के माहौल के लिए राहुल द्रविड़ ही नहीं यह खिलाड़ी भी जिम्मेदार, पूर्व कोच ने खुद किया खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट