icon

Paris Olympics 2024 में भारतीय हॉकी टीम को मिली पहली हार, बेल्जियम ने 2-1 से पीट नॉकआउट से पहले दिखाया आईना

भारत को ग्रुप मैच में बेल्जियम ने हरा दिया. जबकि मुकाबले में एक समय बढ़त भारतीय टीम के पास थी, मगर इसके बावजूद टीम हार गई.

भारत को बेल्जियम ने हराया
authorकिरण सिंह
Thu, 01 Aug 03:21 PM

बेल्जियम ने भारत को पेरिस ओलिंपिक 2024 में पहली हार का स्‍वाद चखा दिया. भारत को नॉकआउट से पहले बेल्जियम की टीम ने आईना दिखाया. पूल बी के मुकाबले में भारत से पिछड़ने के बावजूद बेल्जियम ने 2-1 से शानदार जीत हासिल की. भारतीय टीम पहले ही क्‍वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है. ऐसे में क्‍वार्टर फाइनल के मैच से पहले भारत के पास बेल्जियम जैसी मजबूत टीम के खिलाफ अपनी तैयारियों को और पुख्‍ता करने का मौका था, मगर इस मुकाबले में बेल्जियम ने भारत का हकीकत से सामना करा दिया. 

 

भारत के लिए एकमात्र गोल अभिषेक ने किया. वहीं बेल्जियम के लिए थिब्‍यू स्टॉकब्रोक्स और जॉन डोहमेन ने गोल किए. दोनों के बीच पहला क्‍वार्टर गोलरहित रहा. हालांकि इस क्‍वार्टर में भारत की गलतह से 8वें मिनट में बेल्जियम को पेनल्‍टी कॉर्नर मिला था, मगर अमित रोहिदास और फिर श्रीजेश ने शानदार बचाव किया. दूसरे क्‍वार्टर में भारत ने अटैकिंग खेल दिखाया और 18वें मिनट में अभिषेक ने शानदार फील्‍ड गोल दाग दिया. 23वें और 24वें मिनट में बेल्जियम को पेनल्टी कॉर्नर मिले थे, मगर श्रीजेश ने बेल्जियम की हर कोशिश को नाकाम कर दिया.

 

 

तीसरे क्‍वार्टर में बेल्जियम की वापसी

 

पहला हाफ में भारत 1-0 से आगे हो गया था, मगर बेल्जियम ने भारत की इस बढ़त  को ज्‍यादा समय रहने नहीं दिया और 33वें मिनट में स्‍टॉकब्रोक्‍स ने फील्‍ड गोल्‍ड करके पहले स्‍कोर बराबर किया और फिर 44वें मिनट में जॉन ने गोल करके टीम को बढ़त दिला दी. जिसे उसने आखिरी मिनट तक बरकरार रखा. चौथे और आखिरी क्‍वार्टर में भारत ने मुकाबले में वापसी की कोशिश की थी. आखिरी मिनट में भारतीय टीम पेनल्‍टी कॉर्नर भी मिला था, मगर टीम उस मौके को नहीं भुना पाई और टीम ने मुकाबला गंवा दिया.
 

ये भी पढ़ें-

निकहत जरीन को चीनी बॉक्सर के मुक्‍कों ने किया Paris Olympics 2024 से बाहर, प्री क्‍वार्टर फाइनल में मिली करारी हार

Swapnil Kusale: भारत को Paris Olympic में तीसरा मेडल दिलाने वाले स्वप्निल कुसाले कौन हैं? कभी पिता ने लोन लेकर खरीदी थी गोलियां

Paris Olympics 2024: कोई स्पेशल गियर नहीं, साधारण चश्मा और जेब में हाथ डालकर 51 साल के शूटर ने जीता सिल्वर, Video वायरल

लोकप्रिय पोस्ट