icon

IND vs SL: हेड कोच गौतम गंभीर ने KKR के इस खिलाड़ी को बेस्‍ट फील्‍डर का अवॉर्ड मिलने पर दिया अजीब रिएक्शन, देखें Video

IND vs SL: टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है. तीसरा और आखिरी टी20 मैच भारत ने सुपर ओवर में जीता.

रिंकू सिंह को मेडल पहनाते रयान टेन डोशेट
authorकिरण सिंह
Wed, 31 Jul 12:20 PM

सूर्यकुमार यादव की अगुआई वाली भारतीय टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका का क्‍लीन स्‍वीप कर दिया. भारत ने सीरीज का आखिरी मुकाबला सुपर ओवर में अपने नाम किया. इसके बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में इस सीरीज के बेस्‍ट फील्‍डर के नाम का ऐलान किया, जिसे सुन टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने कमाल का रिएक्‍शन दिया. इस सीरीज के बेस्‍ट फील्‍डर की रेस में रियान पराग, रवि बिश्‍नोई और रिंकू सिंह थे और इस रेस के विनर कोलकाता नाइट राइडर्स के स्‍टार खिलाड़ी रिंकू सिंह रहे. रिंकू सिंह को बेस्‍ट फील्‍डर का मेडल लेते देख गंभीर के चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्‍कुराहट थी. 

 

गंभीर इस सीरीज में टीम इंडिया और प्‍लेयर्स के प्रदर्शन से काफी खुश हैं. बतौर हेड कोच ये उनका पहला असाइनमेंट था, जहां वो टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. केकेआर के पूर्व मेंटॉर गंभीर हर खिलाड़ी के प्रदर्शन से काफी खुश हैं. ड्रेसिंग रूम में जब फील्डिंग कोच टी दिलीप टीम के शानदार प्रदर्शन की तारीफ कर रहे थे तो गंभीर के चेहरे पर मुस्‍कुराहट थी. टी दिलीप ने सहायक कोच रयान टेन डोशेट को विनर को बेस्‍ट फील्‍डर का अवॉर्ड देने के लिए कहा. रिंकू के नाम का डोशेट ने जैसे ही ऐलान किया, पूरे ड्रेसिंग रूम में तालियां गूंजने लगी. 

 

 

गंभीर ने थपथपाई रिंकू की पीठ

 

रिंकू ने भी कहा कि ये भगवान की प्‍लानिंग है. जो वो केकेआर के आईपीएल 2024 जीतने के बाद से कह रहे हैं. गंभीर ने उनकी पीठ थपथपाई और फिर उन्‍हें पकड़कर गले लगाया. रिंकू लगातार दूसरी बार बेस्‍ट फील्‍डर ऑफ द सीरीज  अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. इससे पहले रिंकू ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 4-1 से टी20 सीरीज जीतने के बाद बेस्‍ट फील्‍डर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता था.

 

इससे पहले रिंकू ने तीसरे टी20 मैच में गेंदबाजी की. इंटरनेशनल टी20 में उन्‍होंने पहली बार गेंदबाजी की. श्रीलंका को जीत के लिए 12 गेंदों में 9 रन की जरूरत थी, तब कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने उन्‍हें थमाई और इसके बाद रिंकू ने सेट बल्‍लेबाज कुसाल परेरा और फिर रमेश मेंडिस को आउट कर दिया. उन्‍होंने अपने ओवर में महज तीन रन दिए. इसके बाद आखिरी ओवर में सूर्या लगातार दो विकेट लेकर मैच को सुपर ओवर में ले गए, जहां भारत ने मुकाबला अपने नाम किया.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL:रिंकू सिंह ने मेडन टी20 विकेट लेकर पलटा खेल तो अपनी हंसी नहीं रोक पाए कोच गौतम गंभीर, देखें मजेदार Video

Paris Olympics 2024: करीबी मुकाबले में प्रीति पवार की हार पर क्‍यों मचा बवाल? भारतीय मुक्‍केबाज का राउंड 16 में खत्‍म हुआ सफर

Paris Olympics 2024 Round-Up: मनु भाकर ने दिलाया दूसरा ब्रॉन्‍ज, क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची हॉकी टीम, जानिए चौथे दिन भारत के प्रदर्शन का पूरा राउंड अप

लोकप्रिय पोस्ट