icon

IND vs SL: शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की बैटिंग पोजीशन पर उठे सवाल तो बचाव के लिए आए अभिषेक नायर, बोले-जब नहीं चलता तो...

भारत को श्रीलंका के हाथों दूसरे वनडे मैच में करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का बल्‍ला नहीं चला .

शिवम दुबे के विकेट का जश्‍न मनाती श्रीलंकाई टीम
authorकिरण सिंह
Mon, 05 Aug 02:37 PM

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 32 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की बैटिंग पोजीशन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. जिसके बाद बचाव के लिए अभिषेक नायर सामने आए. श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 240 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 42.2 ओवर में 208 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा 64 रन कप्‍तान रोहित शर्मा ने बनाए. शिवम दुबे तो इस मैच में खाता तक नहीं खोल पाए. जबकि अय्यर ने सात रन बनाए. केएल राहुल भी जीरो ही बना पाए.


भारत ने अपने मिडिल ऑर्डर में बदलाव करके शिवम दुबे को चौथे नंबर पर, जबकि श्रेयस अय्यर को छठे और केएल राहुल को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा, लेकिन यह तीनों नहीं चल पाए. इस फैसले का बचाव करते हुए टीम इंडिया के सहायक कोच नायर ने कहा-

 

मेरा मानना है कि खेल में बल्लेबाजी पोजीशन तभी मायने रखती है जब आप मैच के विभिन्न चरणों में खेल रहे हैं. हमने बीच के ओवरों में विकेट गंवाए और तब मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे होते हैं. मेरा मानना था कि ऐसा करना सही था और जब यह नहीं चल पाता है तो अक्सर सवाल उठाए जाते हैं. मेरा मानना है कि अगर मिडिल ऑर्डर का बल्लेबाज मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहा हो तो उसे देखते हुए यह फैसला सही था.

 

पिच पर फोड़ा भारत की हार ठीकरा

 

नायर ने भारत की हार का ठीकरा पिच पर फोड़ते हुए कहा कि विकेट काफी स्पिन ले रहा था और ऐसे में मैच किसी भी तरफ पासा पलट सकता था. उन्‍होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा-  

 

ये काफी हैरानी भरा था, लेकिन आप जानते हैं कि इस तरह की परिस्थितियों में मैच का पासा किसी भी तरह पलट सकता था, क्योंकि पिच से बहुत अधिक स्पिन मिल रही थी.


नायर का कहना है कि नई गेंद से रन बनाना थोड़ा आसान था. गेंद के पुरानी होने के बाद बल्लेबाजी करना आसान नहीं था. कुछ अवसरों पर मुश्किल परिस्थितियों में विशेष कर 50 ओवर के प्रारूप में ऐसा होता है.

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: मनु भाकर को Paris Olympics के आखिरी दिन मिलेगा सबसे बड़ा सम्‍मान, शुरू हुई तैयारियां

Paris Olympics: क्या है फोटो फिनिश, जिससे 100 मीटर रेस के ओलिंपिक विजेता का हुआ ऐलान, जानें कब हुई इसकी शुरुआत

Paris Olympics: हॉकी सेमीफाइनल का ये है पूरा शेड्यूल, भारत जीता तो फाइनल में इस टीम से हो सकती है गोल्‍ड मेडल की टक्कर

लोकप्रिय पोस्ट